Close

असद को किया गया सपूर्द ए ख़ाक, अतीक अहमद नहीं हो पाया शामिल

प्रयागराज।माफिया अतिक अहमद बेटे की असद के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद से गमजदा है। आज असद को सपूर्द ए खाक कर दिया गया, जिसमें वो शामिल नहीं हो पाया है। उसके एनकाउंटर के बाद यह जानकारी सामने आई है। असद और उसके गुर्गे मोहम्मद गुलाम को गुरुवार (13 अप्रैल 2023) को यूपी एसटीएफ ने झाँसी में ढेर किया था। दोनों उमेश पाल की हत्या के बाद से फरार थे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार असद का निकाह अतीक अहमद के बेटे असद का निकाह तय था। अपनी फूफेरी बहन से उसका निकाह इसी साल मेरठ में होना था। अतीक की बहन आयशा नूरी और डॉक्टर अखलाक अहमद की बेटी से तय था। बताया जाता है कि इसकी तैयारियां भी चल रही थी, लेकिन उमेश पाल की हत्या के बाद से दोनों परिवार के लिए हालात पूरी तरह बदल गए थे। उमेश पाल की हत्या का जो वीडियो सामने आया था, उसमें असद भी हमला करते दिखा था। यूपी पुलिस के अनुसार वह पुलिस काफिले पर हमला कर अतीक को छुड़ाने का प्लान बना रहा था। उसका होने वाला ससुर अखलाक भी इस समय जेल में बंद है।

उधर, असद के जनाजे में शामिल न होने देने से अतीक बेहद गुस्से में है। इस गुस्से की वजह से वह पुलिस के सवालों का ठीक से जवाब तक नहीं दे रहा। ज्यादातर सवालों पर वह चुप्पी साध ले रहा है। वहीं किसी किसी सवाल पर बोल दे रहा है कि उसे नहीं मालूम। एक बार तो उसने यह भी कह दिया कि कल ही तो इतनी पूछताछ की थी, आज मुझे बेटे की यादों के साथ तनहा छोड़ दो। उसे इस बात का मलाल है कि जिगर के टुकड़े की हत्या की वजह भी वह खुद है। ऐसे में वह चाहता था कि बेटे के कब्र को वह दो मुट्ठी मिट्टी दे सके। इसके लिए उसने शुक्रवार को रिमांड मजिस्ट्रेट के समक्ष अर्जी भी दाखिल की थी, लेकिन वहां से यह अर्जी खारिज हो गई। पुलिस के मुताबिक शनिवार की सुबह जैसे अतीक से पूछताछ शुरू हुई, उसने टेबल पर सिर रख दिया। कहा कि ‘तुम लोगों ने मुझे अपने प्यारे बेटे के जनाजे तक भी नहीं जाने दिया, मैं उसे आखिरी वक्त पर देख भी नहीं पाया। यही कह कर उसने पुलिस के सामने खामोशी साध ली।

 

scroll to top