Close

आंध्र प्रदेश में असर दिखाने लगा ‘असानी’ तूफान, विशाखापत्तनम की कई फ्लाइट्स रद्द

बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान असानी अब आंध्र प्रदेश पहुंच गया है. आंध्र प्रदेश के काकीनाडा जिले में सुबह भारी बारिश हुई. ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त प्रदीप कुमार जीना ने कहा था कि बुधवार सुबह तक असानी तूफान आंध्र प्रदेश के तट पर पहुंचने की संभावना रहेगी. उन्होंने कहा था कि चक्रवाती तूफान असानी बंगाल की खाड़ी से उत्तरी आंध्र के तट की ओर बढ़ रहा है और अनुमान है कि कल सुबह तक ये तूफान आंध्र के तट काकीनाडा पर पहुंच जाएगा. इसके अलावा मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आंध्र प्रदेश के तटीय जिलों को भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है.

चक्रवाती तूफान असानी की वजह से कई उड़ाने रद्द

विशाखापत्तनम के हवाई निदेशक के. श्रीनिवास राव ने एक बयान जारी करते हुए जानकारी दी है कि असानी तूफान को देखते हुए उड्डयन विभाग ने सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है. उन्होंने ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि विशाखापत्तम से इंडिगो, एयर एशिया और स्पाइस जेट की सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है. हालांकि एयर इंडिया ने अपनी उड़ानों के संचालन के बारे में अभी फैसला नहीं लिया है. उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट की कोलकाता-विशाखापत्तनम-कोलकाता उड़ान रद्द रहेगी. तो वहीं हैदराबाद की उड़ान के बारे में दोपहर 2 बजे के बाद फैसला लिया जाएगा. इसके अलावा इंडिगो की 22 आने वाली और 22 जाने वाली उड़ाने रद्द रहेंगी. एयर एशिया की दो फ्लाइट जो एक बेंगलुरु से और एक दिल्ली से है वो भी रद्द कर दी गई है.

आंध्र प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

आंध्र प्रदेश बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन द्वारा बुधवार को आयोजित होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. आंध्र प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने यह निर्णय चक्रवात आसनी को देखते हुए लिया है. बोर्ड ने अपने बाकी दिनों होने वाली परीक्षाओं के शेड्यूल में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है. बोर्ड की 12 मई से लेकर शेष परीक्षाएं शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित की जाएगी. 11 मई को होने वाला एग्जाम अब 25 मई को आयोजित किया जाएगा. एपी इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 को स्थगित करने की अटकलें कल शाम से ही चल रही थीं, क्योंकि आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों की ओर चक्रवात के तेज होने की खबर सामने आई थी. वहीं, आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई है.

 

 

यह भी पढ़ें- इश्यू प्राइस के नीचे हो सकती है एलआईसी आईपीओ की लिस्टिंग, ग्रे मार्केट प्रीमियम कर रहा नेगेटिव में ट्रेड!

One Comment
scroll to top