Close

ऋषभ पंत को आशीष नेहरा ने लगाई फटकार, इस फैसले को बताया गलत

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत निशाने पर हैं. टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर आशीष नेहरा ने कहा है कि ऋषभ पंत के गलत फैसले की वजह से दिल्ली को हार मिली.

आशीष नेहरा ने ऋषभ पंत को आर अश्विन से उनके कोटे का चौथा ओवर नहीं करवाने की वजह से निशाने पर लिया है. आशीष नेहरा का मानना है कि अगर ऋषभ पंत स्टोइनिस के बजाए अश्विन से ओवर करवाते तो मैच का दिल्ली के पक्ष में हो सकता था.

अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में तीन ओवर गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 14 रन दिए. इतना ही नहीं राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज अश्विन की गेंदों पर एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाए. लेकिन दिल्ली ने अश्विन को 13वां ओवर देने की बजाए स्टोइनिस पर भरोसा जताया और उन्होंने 15 रन खर्च किए.

अश्विन ने कहा, ”अश्विन ने सिर्फ तीन ओवर गेंदबाजी की. 148 के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स के पांच विकेट गिर चुके थे. दो लेफ्ट हेंड बल्लेबाज क्रीज पर थे. डेविड मिलर और राहुल तेवतिया बल्लेबाजी कर रहे थे. अश्विन को इस्तेमाल किया जाना चाहिए था.”

बता दें कि दिल्ली कैपटिल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने भी अपनी गलती को स्वीकार किया है. रिकी पोंटिंग ने माना है कि अगर अश्विन को स्टोइनिस की बजाए ओवर दिया जाता तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था.

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस सीजन में जीत के साथ अपने सफर का आगाज किया था. लेकिन अब दो मैच में दो प्वाइंट्स के साथ दिल्ली कैपिटल्स चौथे पायदान पर है.

scroll to top