Close

स्मृति मंधाना ने किया कमाल, डे-नाइट टेस्ट में शतक लगाने वाली भारत की पहली क्रिकेटर बनी

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले जा रहे डे नाइट मुकाबले में भारत की स्मृति मंधाना ने इतिहास रच दिया है. स्मृति मंधाना डे नाइट टेस्ट में शतक लगाने वाली भारत की पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं. इतना ही नहीं स्मृति मंधाना के शतक की बदौलत भारतीय टीम बेहद अच्छी स्थिति में नज़र आ रही है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट का आगाज 30 सितंबर से हुआ है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. भारत की ओपनर्स स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के इस फैसले को गलत साबित कर दिया है.

स्मृति मंधाना ने 170 गेंद पर 19 चौकों और एक छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया. यह टेस्ट क्रिकेट में स्मृति मंधाना का पहला शतक है. स्मृति ने हालांकि अपनी पारी की शुरुआत बेहद तेज की थी और अर्धशतक होने तक वह करीब 100 के स्ट्राइक रेट से रन बना रही थीं. इसके बाद स्मृति ने परिस्थिति के हिसाब से संभलकर खेलना शुरू किया.

स्मृति मंधाना का शानदार प्रदर्शन जारी

खबर लिखे जाने तक स्मृति मंधाना ने 190 गेंद पर 21 चौकों और एक छक्के की मदद से 119 रन बना लिए थे. टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 177 रन है. पूनम राउत ने दूसरे छोर पर 20 रन बनाकर मोर्चा संभाल रखा है.

इससे पहले स्मृति ने शेफाली के साथ मिलकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. भारत का पहला विकेट 93 रन पर गिरा था. शेफाली वर्मा 31 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटीं. पहले दिन का अधिकतर खेल हालांकि बारिश की वजह से प्रभावित रहा.

 

 

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी लगातार 10वें साल एशिया के सबसे अमीर कारोबारी, गौतम अडाणी की दौलत सबसे ज्यादा बढ़ी

One Comment
scroll to top