Close

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने 6.52 करोड़ की लागत के तीन विकास कार्यों का किया लोकार्पण

० भूमि पूजन व विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत किए सामग्री और चेक का वितरण

कोरबा। छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत और कोरबा लोकसभा सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। उन्होंने 6 करोड़ 52 लाख 68 हजार रुपए की लागत के तीन विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन किया। इसके साथ ही विकासखंड मुख्यालय मरवाही के सद्भावना भवन में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत एक सौ से अधिक हितग्राहियों को सामग्री और चेक भी वितरित किए।डॉ महंत ने 1 करोड़ 91 लाख 51 हजार रुपए की लागत से नव निर्मित पोस्ट मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास मरवाही का लोकार्पण किया।

उन्होंने 3 करोड़ 20 लाख 51 हजार रूपए की लागत के जोगीसार एनिकट और 1 करोड़ 40 लाख 66 हजार रुपए की लागत के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट शासकीय हिंदी माध्यम विद्यालय सिवनी का भूमि पूजन किया।डॉ महंत ने समाज कल्याण विभाग की सहायक उपकरण एवं कृत्रिम अंग प्रदाय योजना के तहत 83 दिव्यांगजनों को उपकरण वितरित किया। इनमें 23 कैलिपर्स, 15 छड़ी, 12 व्हीलचेयर, 18 नकली हाथ एवं पैर 3 ट्राय सायकल, 6 श्रवण यंत्र, 2 बैसाखी, 2 श्वेत छड़ी एवं 1 वाकर शामिल है। इसके अलावा निशक्तजन विवाह प्रोस्ताहन योजना के तहत बेद पोट्टाम और पुष्पा कुमारी को 1 लाख रूपए का चेक दिया।

उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग की महिला कोष योजना के तहत 2 समूहों को 50-50 हजार रूपए और 1 समूह को 80 हजार रूपए का चेक दिया। कृषि विभाग की रेनफेड ऐरिया डेवलेपमेंट योजना के तहत बकरा एवं बकरी क्रय करने के लिए 10 हितग्राहियों को 25-25 हजार का अनुदान चेक, श्रम विभाग की योजना के तहत मुख्यमंत्री नोनी सशक्तिकरण के तहत 7 हितग्राहियों को 20-20 हजार रूपए की सहायता राशि का चेक और बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत 10 युवाओं को भत्ता स्वीकृति पत्र प्रदान किया। इस अवसर पर मरवाही विधायक डॉक्टर के के ध्रुव व स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामीण बड़ी संख्या में कार्यक्रम में उपस्थित थे।

scroll to top