Close

आर्थिक राशिफल : कर्क, सिंह, तुला और धनु राशि वाले धन का निवेश सोच समझ कर करें, जानें राशिफल

आर्थिक राशिफल : पंचांग के अनुसार 23 अप्रैल शुक्रवार को चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है. इस दिन कामदा एकादशी भी कहा जाता है. आज भगवान विष्णु और धन की देवी लक्ष्मी जी की पूजा का विशेष संयोग भी बन रहा है. आज के दिन कुछ राशियों के लिए धन लाभ की स्थिति बनी हुई है. जानते हैं-

मेष राशि: धन के मामले में आज आप बाजार से लाभ प्राप्त कर सकते हैं. सही रणनीति बनाएं. जल्दबाजी में कोई कार्य न करें. उधार लेने की स्थिति से बचने का प्रयास करें.

वृष राशि: राहु आपकी राशि में गोचर कर रहे हैं. जिस कारण आज अचानक लाभ और हानि की स्थिति बनी हुई है. नुकसान से बचने के लिए भ्रम और तनाव की स्थिति से दूर रहे हैं. बड़ा निवेश सोच समझ कर करें.

मिथुन राशि: आज आपके स्वभाव में ऊर्जा बनी रहेगी. मंगल आपकी राशि में गोचर कर रहे हैं. साहस की कोई कमी नहीं रहेगी. मित्रों के सहयोग से किसी नए कार्य को आरंभ करने की योजना बना सकते हैं.

कर्क राशि: आलस का त्याग करें. आज मिलने वाले अवसरों से लाभ प्राप्त करने की कोशिश करें. धन लाभ की स्थिति बनी हुई है. किसी भी मामले में आज भ्रम की स्थिति लाभ को प्रभावित कर सकती है.

सिंह राशि: चंद्रमा आज आपकी राशि में गोचर कर रहा है. मन को शांत रखने में आज सफल हो सकते हैं. लाभ प्राप्त करने के लिए आज आपको नए विचारों को अपनाना पड़ेगा. आज गलत निर्णय लेने से हानि भी हो सकती है. इसलिए सावधान रहें.

कन्या राशि: आज आप अपने परिश्रम से धन प्राप्त करने में सफल रहेंगे. आज धन का व्यय भी हो सकता है. बेहतर यही होगा कि धन के व्यय पर नियंत्रण करें. नहीं तो ये आपकी परेशानी का कारण भी बन सकता है.

तुला राशि: धन लाभ के लिए आज अधिक परिश्रम करना होगा. बाजार की स्थिति को समझने के बाद ही निवेश करें. आज प्रतिद्वंदियों से भी सावधान रहें.

वृश्चिक राशि: तनाव की स्थिति के कारण आज सही निर्णय लेने में दिक्कत आ सकती है. इस स्थिति में बड़ा निवेश करने से बचें. धैर्य बनाएं रखें. लाभ के अवसर प्राप्त होंगे.

धनु राशि: आज दिल और दिमाग का संतुलन बनाना होगा. नहीं तो आज मिलने वाले लाभ से वंचित हो सकते हैं. आज गलत ढंग से धन प्राप्त करने की कोशिश न करें. भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश कर सकते हैं.

मकर राशि: धन लाभ के लिए आज कठोर परिश्रम करना होगा. निराशा को मन से निकाले और आज मिलने वाले अवसरों को लाभ में बदलने का प्रयास करें. निवेश से लाभ प्राप्त कर सकते हैं.

कुंभ राशि: देव गुरू बृहस्पति आपकी राशि में विराजमान हैं. ज्ञान का सही प्रयोग कर, लाभ प्राप्त करने में सफल रहेंगे. आज उच्च पदों पर बैठे लोगों से भी सहयोग प्राप्त होगा. नया कार्य आरंभ कर सकते हैं.

मीन राशि: धन के मामले में आज आपको अधिक सजग और सावधान रहना होगा. आज लाभ के साथ साथ हानि का भी योग बना हुआ है. आज कर्ज देने की स्थिति से बचें.

 

ये भी पढ़ें – राशिफल : सेहत को लेकर इन राशि वालों को रहना होगा सतर्क, जानें आज का राशिफल

One Comment
scroll to top