Close

राशिफल: मेष, कर्क और कुंभ राशि वाले जॉब और बिजनेस को लेकर रहें सावधान, जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 01 जुलाई 2021, गुरुवार को आषाढ़ कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है. आज उत्तराभाद्रपद नक्षत्र है. चंद्रमा मीन राशि में गोचर कर रहा है. आइए जानते हैं आज का भविष्यफल

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – आज के दिन पूरे परिश्रम और ठोस कार्ययोजना के बल पर शत्रुओं को पछाड़ने में सफलता मिलेगी. ऑफिशियल कार्य में लापरवाही न करें. व्यापारियों को उधार लिए उत्पाद का भुगतान करते वक्त लेनदेन साफ रखने की जरूरत है. अगर इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना चाह रहे हैं तो लाभ योग है. थोक कारोबारी बड़ी डील करने जा रहे हैं तो नियम कानूनों को लेकर स्पष्टता रखें. स्वास्थ्य में थोड़ा अलर्ट रहें, मौसम में आ रहे बदलाव के चलते बुखार या सर्दी जुकाम की चपेट में आ सकते हैं. किसी दवा से रिएक्शन या एलर्जी होती है तो बगैर डॉक्टर से पूछे दवाएं बिल्कुल न लें. परिवार के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – आज के दिन दूसरों से बातचीत का रवैया अच्छा रखें और सबसे घुलमिल कर रहें. बढ़ते कार्य के चलते थोड़ा तनाव महसूस होगा. कोई काम कठिन महसूस हो तो चिंता न करते हुए सिर्फ काम पर केन्द्रित रहना चाहिए. नौकरी परिवर्तन के लिए समय उपयुक्त है, एक बात का ध्यान रखना होगा कि जेब में अगर ऑफर लेटर है तो समय बिल्कुल बर्बाद न करें. व्यापार करने वालों को आज मंदी और घाटे का सामना करना पड़ सकता है. सेहत की बात करें तो आंतों से संबंधित बीमारी परेशान कर सकती है. महामारी को देखते हुए अलर्ट रहें. घर में शांति एवं सौहार्द का वातावरण बनाकर रखना होगा.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – आज के दिन अत्यधिक भरोसा आपको चोट पहुंचा सकता है. ऑफिस में भी कामकाज को लेकर उतार-चढ़ाव का दौर रहेगा. संभव है कि पहले पूरे कर चुके काम दोबारा करने पड़ जाएं. सेहत और क्षमता पर भरोसा रखें. दोनों का संतुलन आपको सफलता तक जरूर ले जाएगा. काम का बोझ बढ़ने पर खुद को मानसिक तौर पर फिट रखें. कारोबारी वर्ग के लिए विरोधी सक्रिय हो सकते हैं, कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. मनपसंद काम में पूरी ऊर्जा से जुटने की आदत बनाएं. हेल्थ में लापरवाही न बरतें, पुरानी बीमारी है तो दवाएं-सतर्कता अनिवार्य है. संतान की पढ़ाई और करियर की ठोस प्लानिंग करें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – आज कोई आपको उकसाने का प्रयास करे तो भी मन को शांत रखने का प्रयास करें. अचानक आया गुस्सा बनता काम बिगाड़ सकता है. कार्यस्थल हो या घर नकारात्मक बातों से परहेज रखना चाहिए. नौकरी से जुड़े लोग किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो टीम के साथ तालमेल और बढ़ाने की जरूरत होगी. कारोबारी कोई भी काम का फैसला जल्दबाजी में आकर न करें. ग्राहकों के साथ डीलिंग के समय विनम्रता से क्लाइंट बढ़ेंगे. स्वास्थ्य में जिन लोगों को हेयर फॉल अधिक हो रहा है, वह शरीर की मालिश या कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट भी ले सकते हैं. घरेलू विवादों को बहारी व्यक्ति से शेयर न करें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – आज भूलकर भी दूसरों के विवादित मुद्दों में दखल न दें. संबंध बिगड़ने या सामाजिक नुकसान की आशंका है. मन में अकारण चिंता और परेशानी का भाव उठ रहा है तो ईष्ट देव से प्रार्थना करना मन को शांत रखेगा. कामकाज में दक्षता प्रदर्शित करने से कार्यस्थल पर सम्मान मिलेगा. व्यापारियों को धन के बड़े निवेश से बचने की जरूरत है. कारोबार में भी पारदर्शिता बनाए रखें. पार्टनर के साथ लेनदेन में कोई लापरवाही न होने दें. दोस्तों संग समय बिताने का अवसर मिलेगा. स्वास्थ्य में व्याधियों से बचकर रहने की जरूरत है. बीपी या शुगर संबंधी दिक्कत उभर सकती है. छोटों पर बेवजह हुक्म न चलाएं.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – आज काम में फुर्ती और प्रदर्शन में सजगता ही सफलता और प्रसन्नता तक ले जा सकती है. कामकाज के लिए थोड़ी दौड़-भाग से न घबराएं. तत्परता से आगे बढ़ें, निकट भविष्य में लाभ दिखेगा. कामकाजी लोग सिर्फ सुख-सुविधाओं के लिए लोन न लें, क्रेडिट कार्ड बेहद जरूरी होने पर ही इस्तेमाल करें. ऑफिस के बड़े प्रोजेक्ट में सीनियर्स का सहयोग मिलेगा, क्षमताओं को उभारने का प्रयास करते रहें. कारोबारी वर्ग के लिए भाग्य का लाभ है. छोटे-छोटे प्रोजेक्ट में निवेश बढ़ा सकते हैं. युवाओं को गुस्से पर काबू करने की जरूरत है. अस्थमा की समस्या बढ़ने की आशंका है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – आज का दिन बाकी दिनों की अपेक्षा राहत भरा रहेगा. मन में अच्छे विचारों को आदान-प्रदान होगा. सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह आपको नई राह पर ले जाएगा. ऑफिस के कार्य पर ध्यान देना होगा, कुछ नई जिम्मेदारियां सिर पर आ सकती हैं. बैंकिंग सेक्टर में जॉब करते हैं तो प्रदर्शन के आधार पर प्रमोशन और तबादला संभव है. ऑटोमोबाइल सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए पैसे के लेन देन में सावधानी रखनी होगी. स्वास्थ्य में दिनचर्या सुधारें, अन्यथा शारीरिक रोगों के साथ मानसिक अवसाद की चपेट में आ सकते हैं. घर में मां की सेवा करें, उनकी जरूरत को पूरा करने का प्रयास करते रहें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – आज के दिन रोजमर्रा के पैटर्न में बदलाव करना लाभकारी रहेगा. दोस्तों को आपकी जरूरत है, उनके प्रति पूरे समर्पण के साथ सहयोग करें. ऑफिस में भी टीम वर्क में काम करना बहुत जरूरी होगा, वनमैन शो बनने की बजाय टीम वर्क को बढ़ावा दें. दवा या सोने-चांदी का काम करने वालों को सरकारी कागज और मानक पूरे रखने की जरूरत है. विद्यार्थियों को नोट्स शेयर करते वक्त सावधानी रखनी होगी. खानपान में कोई मनपसंद चीज खा रहे हैं तो उसकी मात्रा पर ध्यान रखें. परिवार में जीवनसाथी के साथ संबंधों में खटास आ सकती है. छोटी-छोटी बातों पर अहम का टकराव हो सकता है.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – आज के दिन काम और घर में मिल रही चुनौतियों के लिए तैयार रहना होगा. आज सीनियर्स से मिली सीख फायदेमंद होगी. अहंकार भरे व्यवहार से बचने की जरूरत है. युवा करियर को लेकर फोकस बढ़ाएं. कारोबारी वर्ग जो साझेदारी में काम कर रहे हैं, उन्हें अपने पार्टनर के प्रति व्यवहार में और सुधार करने की जरूरत है. विद्यार्थी और युवा वर्ग के लिए दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर महामारी के लिए अलर्ट रहने की सलाह है, क्योंकि ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव इम्यून को कमजोर कर रहा है. परिवार में कहीं से दुखद समाचार मिलने की आशंका है. यात्रा के समय अपने सामान को सुरक्षित रखें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – आज के दिन आपको भ्रमित करने वाले आसपास मंडराते दिख सकते हैं. कोई भी निर्णय लेने से पहले अपना विवेक जरूर इस्तेमाल करें. दिन सामान्य तौर पर शुभ और फलदायक है. सकारात्मक सोच बनाए रखें. नौकरी कर रहे लोग आत्मविश्वास से भरे रहेंगे, तो वहीं प्रमोशन की बात चल सकती है. कारोबारी सचेत रहें, आपका किसी सरकारी अधिकारी से विवाद संभव है, ऐसी स्थिति बनती है तो आपको पहल करते हुए शांत रहना होगा. युवाओं को खुद को साबित करने के लिए अधिक परिश्रम करना होगा. हेल्थ को लेकर बीपी और हृदय रोगी सावधान रहें. मन में उलझन है तो परिवार से साझा करें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – आज तनाव से बचते हुए परिवार की खुशी के लिए फोकस बनाए रखें. इस समय आपके घर के बड़े ही नहीं, छोटे भी आपसे बड़ी उम्मीद लगाए हैं. खुद को सभी के लिए सुलभ बनाने का प्रयास करें. ऑफिस में छोटी-छोटी बातों पर आक्रोश से काम बिगाड़ सकते हैं. कमाई के साधनों पर काम करते हुए सतर्कता बरतना चाहिए. अजनबी को सीक्रेट बिल्कुल साझा न करें. व्यापार के लिए आर्थिक मामलों में सजग रहने की जरूरत है. सेहत के लिए दिन तनावपूर्ण है. कमर-गर्दन में तकलीफ से राहत न मिले तो डॉक्टर से संपर्क करें. दवा के अधिक इस्तेमाल से बचें, व्यायाम लाभप्रद रहेगा. परिवार में सहयोग बढ़ेगा.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – आज सर्वप्रथम इष्टदेव का ध्यान कर दिन की शुरुआत करें और घर से निकलते समय बड़ों का आशीर्वाद अवश्य लें. कामों की लिस्ट बनाने से आसानी से सभी कार्य समय पर हो जाएंगे. आक्रोश में आकर किसी से कटु शब्दों का प्रयोग न करें, अन्यथा करीबी गुस्सा हो सकते हैं. व्यापार से जुड़े लोगों को सरकारी अधिकारियों के साथ नोक-झोंक की स्थिति में धैर्य से काम लेना चाहिए. जरूरी कागज पूरे रखें. ग्राहकों के साथ भी विनम्रता बनाए रखें. स्वास्थ्य में सिर दर्द हो सकता है. कान, गले से संबंधी पुराने रोग उभर सकते हैं, सचेत रहें. वाहन बहुत दिनों से खराब है तो रिपेयर करवा लें.

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: जुलाई में मेष, तुला और मकर राशि वाले सावधान रहें, सभी राशियों का जानें राशिफल

One Comment
scroll to top