Close

कर्नाटक विधानसभा चुनाव : चुनावी रण में कल से उतरेंगे मोदी

नई दिल्ली(दीपक चौधरी)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27अप्रैल से कर्नाटक के चुनावी रण में उतरेंगे। 27 अप्रैल को पीएम वर्चुअल तरीके से कर्नाटक के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद 28 अप्रैल से उनकी जनसभाओं और रोड शो का दौर शुरू होगा, जो 7 मई तक चलेगा। इस दौरान कर्नाटक में पीएम मोदी 16 जनसभाएं-रोड शो के जरिए बीजेपी के पक्ष में वोट मांगेंगे। कर्नाटक में पीएम मोदी की 29 अप्रैल, 3 मई, 4 मई, 6 मई और 7 मई को रैलियां हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक राज्य ईकाई की ओर से प्रधानमंत्री मोदी की 32 रैलियों की मांग की गई थी, लेकिन प्रधानमंत्री की अन्य व्यवस्तताओं को देखते हुए अभी तक 16 जनसभाओं-रोड शो की अनुमति दी गई है। ये सभाएं पार्टी के द्वारा उतारे गए नए उम्मीदवारों और लिंगायतों की बहुमत आबादी वाले इलाकों के साथ-साथ पूरे कर्नाटक में होंगी।
पीएम मोदी शनिवार और रविवार को लगातार दो दिन चुनाव प्रचार करेंगे। दो दिन में उनकी छह जनसभाएं होनी हैं. शनिवार को 3 जनसभा और एक रोड शो होगा। रविवार को भी 3 जनसभाएं और एक रोड शो करेंगे। पीएम मोदी की शनिवार को सुबह 11 बजे पहली जनसभा हुमनाबाद में होगी। दूसरी जनसभा दोपहर 1 बजे विजयपुरा में, तीसरी जनसभा 2:45 बजे कुदाची में होनी है। शनिवार को शाम 6:15 बजे पीएम मोदी बैंगलुर नॉर्थ में रोड शो करेंगे।

इसके बाद रविवार को पीएम मोदी की पहली जनसभा सुबह 11:30 बजे कोलार में होगी। दूसरी जनसभा डेढ़ बजे चन्नपटन में, तीसरी जनसभा पौने चार बजे बेलूर में आयोजित की जाएगी. शाम 5:45 बजे पीएम मैसूरू में रोड शो करेंगे। कर्नाटक में 10 मई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 13 मई को होगी।

इस साल 8 बार कर्नाटक का दौरा कर चुके हैं पीएम
बता दें कि इस साल पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार से पहले कर्नाटक का आठ बार दौरा कर चुके हैं। आखिरी बार उन्होंने 9 अप्रैल को यहां का दौरा किया था। उससे पहले वह 25 मार्च को बीजेपी की राज्यव्यापी ‘विजय संकल्प यात्रा’ के समापन के मौके पर कर्नाटक के दावणगेरे पहुंचे थे।

scroll to top