Close

नवा रायपुर के किसान आंदोलन में किसान नेता राकेश टिकैत की एन्ट्री

छत्तीसगढ़ में किसान आंदोलन का हल बातचीत से निकले- टिकैत

रायपुर | छत्तीसगढ़ में भी दिल्ली की तरह आन्दोलन न हो, इसका जल्द समाधान निकालना चाहिए। धरना से बलपूर्वक नहीं हटाया जाना चाहिए था। बातचीत से समाधान होना चाहिए। रायपुर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने नवा रायपुर के प्रभावित किसानों के धरने को बलपूर्वक समाप्त किए जाने पर कही।

राकेश टिकैत नवा रायपुर में आज दोपहर नवा रायपुर प्रभावित किसानों के पंचायत में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं, एयरपोर्ट में पत्रकारों से चर्चा में टिकैत ने कहा कि सरकार को समाधान के लिए चिट्ठी लिखी गयी है, सरकार ने पहले कहा था और किसान अब उसी की मांग कर रहे। किसान को जो भी मिलेगा एक बार ही मिलेगा, किसानों की मांग जायज है। हम सरकार से भी बात करेंगे, दो दिन रायपुर में रहेंगे तो बात भी करेंगे।

आपको मालूम है कि नवा रायपुर के प्रभावित किसान बीते 3 जनवरी से अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं, एनआरडीए परिसर से प्रशासन के बलपूर्वक हटाए जाने के बाद किसानों ने आन्दोलन स्थल बदलते हुए अब नवा रायपुर के कयाबांधा स्थित ‘आमा बगीचा’ में आंदोलन कर रहे हैं, इस बीच प्रशासन के साथ प्रभावित किसानों की रविवार को चर्चा हुई थी, जिसमें किसान संघ के प्रतिनिधि मंडल के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे, इस दौरान राष्ट्रीय किसान नेता राकेश टिकैत के कार्यक्रम की जानकारी मांगी गई थी।

 

यह भी पढ़ें- 01 मई मधुलिमये के जन्म दिवस पर विशेष लेख, समाजवादी आँदोलन के अग्रणी नेता थे मधुलिमये जी- रघु ठाकुर

One Comment
scroll to top