Close

कोरबा मंडल में हाथियों का उत्पात जारी, खेत से वापस लौट रहे दो युवकों पर फिर से हाथी ने किया हमला, एक की हालत गम्भीर

 

कोरबा। कोरबा वनमंडल अंतर्गत कुदमुरा रेंज के ग्राम कलमी टिकरा में रहने वाले दो युवक हाथी के हमले में घायल हो गए। खेत में लगी फसल को देखकर लौट रहे युवकों पर दंतैल हाथी ने हमला कर दिया। घटना में एक युवक गंभीर रुप से घायल हो गया जबकि दूसरे को सामान्य चोट लगी है। दोनों को उपचार के लिए मेडिकल काॅलेज जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोरबा वन मंडल में हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक के बाद एक हाथियों द्वारा लोगों को घायल करने के मामले सामने आ रहे हैं। पिछले दिनों जहां बाइक सवार दो युवकों पर हाथियों ने हमला कर दिया था वहीं एक बार फिर खेत में लगी फसल को देखकर घर लौट रहे दो युवकों पर दंतैल हाथी ने हमला कर दिया। घटना में एक युवक जहां गंभीर रुप से घायल हो गया है वहीं दूसरे को सामान्य चोट लगी है। कुदमुरा रेंज के ग्राम कलमी टिकरा में सामने आई इस घटना के बाद ईलाके में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है। वन विभाग को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली वैसे ही मौके पर पहुंची और हाथी को जंगत की तरफ खदेड़ा। बताया जा रहा है,कि धरमजयगढ़ से दंतैल हाथी कोरबा वनमंडल में पहुंचकर उत्पात मचा रहा है जिससे ग्रामीण काफी आक्रोशित है।

25 वर्षीय रोहित राठिया और गांव में ही रहने वाले मोहन राठिया दोनों एक साथ गांव के पास खेत देखने गए हुए थे जहां वापस लौटते समय एक हाथी से उनका सामना हो गया हाथी में दोनों पर हमला किया जहाँ रोहित राठिया को गंभीर चोट आई है जिन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है वही महेश के हाथ में चोट आई हैं जिन्हें जिला मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है।

24 घंटा पहले ही कुदमुरा क्षेत्र में हाथी के हमले से बाइक सवार दो युवक घायल हो गए थे जिन्होंने गड्ढे में कूदकर अपनी जान बचाया। लगातार हाथी के हमले से ग्रामीण आक्रोश है उनका कहना है कि वन विभाग को रेस्क्यू कर जंगल की ओर खदेड़ना चाहिए

scroll to top