Close

सिहावा विधानसभा क्षेत्र के विकासखण्ड नगरी एवं मगरलोड विकासखण्ड के अलग – अलग ग्रामों में हुये जर्जर स्कुल भवनों के जीर्णोद्वार एवं स्कुल भवन के नवनिर्माण हेतु शासन से 30.78 करोड़ रूपये स्वीकृत हुये – विधायक डाॅ. श्रीमती लक्ष्मी ध्रुव

0 सिहावा विधानसभा क्षेत्र के अलग- अलग ग्रामों में नये स्कुल भवन के निर्माण एवं क्षतिग्रस्त स्कुल भवनों के निर्माण कार्य किये जावेगें

रायपुर (राजेन्द्र ठाकुर)। सिहावा विधायक डाॅ. श्रीमती लक्ष्मी ध्रुव के प्रयास से सिहावा विधानसभा क्षेत्र नगरी विकासखण्ड व मगरलोड विकासखण्ड के अलग -अलग ग्रामों के प्राथमिक व माध्यमिक शाला के नये स्कुल भवन निर्माण एवं जर्जर स्कुल भवनों के निर्माण कार्य किये जाने हेतु छ.ग. शासन ने 30.78 करोड़ रूपये की स्वीकृती दी, उक्त कार्य के स्वीकृती पर ग्रामीणों और कांग्रेसीयों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रेम साय सिंग टेकाम स्कूली शिक्षा मंत्री और सिहावा विधायक के प्रति आभार व्यक्त किया।

सिहावा विधायक ने चर्चा के दौरान बताया कि विधायक निर्वाचित होने के बाद सिहावा विधानसभा क्षेत्र के सुदुर जंगलों में बसे ग्रामों का द्वारा किया तो उन्हें अलग-अलग ग्रामों के ग्रामीणों एवं पंचायत प्रतिनिधियों से उनके क्षेत्र में स्कुल भवन के जर्जर एवं क्षतिग्रत होने की शिकायतें मिली जिसमें 50 स्कूल भवन डिस्मेन्टल एवं 150 स्कुल की भवन की मरम्मत योग्य किये जाने की जानकारी मिली, इसी तरह मगरलोड विकासखण्ड के ग्रामों के स्कुल भवन के हालात खराब होने की जानकारी मिली थी।
विधायक प्रतिनिधि बंटी नाग, राजेन्द्र सोनी मण्डी सदस्य सिहावा नगरी द्वय ने चर्चा के दौरान बताया की भारतीय जनता पार्टी के 15 वर्षाें के कार्यकाल के दौरान इस विधानसभा क्षेत्र कभी किसी ने स्कुल शिक्षा व्यवस्था के ऊपर ध्यान नही दिये जाने के कारण अधिकतर स्कुल भवन जर्जर स्थिति में तब्दील हो गये। तब विधायक डाॅ. श्रीमती लक्ष्मी ध्रुव ने तत्काल संज्ञान में लेते हुये छ.ग. के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं स्कुली शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंग टेकाम को सिहावा विधानसभा क्षेत्र के अलग – अलग विकासखण्ड के अलग – अलग ग्रामों के क्षतिग्रस्त स्कुल भवन व डिस्मेन्टल स्कुल भवनों के वस्तु स्थिति के बारे में उन्हें अवगत कराया और उक्त संबंध में विधानसभा में सिहावा विधायक ने प्रश्न लगायें।


विधायक ने प्रथम वर्ष में डी.एम.एफ. मद से 10 स्कुल भवन निर्माण करवाये एवं मुख्यमंत्री एवं स्कुली शिक्षा मंत्री द्वारा 30.78 करोड़ रूपये की स्वीकृती सिहावा विधायक के मांग पर उक्त राशि स्वीकृत की। सिहावा विधानसभा क्षेत्र के नगरी विकासखण्ड में अलग – अलग ग्रामों के 68 स्कुल भवन एवं मगरलोड विकासखण्ड के अलग – अलग ग्रामों में 20 नये स्कुल भवन का निर्माण एवं दोनों विकासखण्ड के अलग – अलग ग्रामों के क्षतिग्रस्त हुये स्कुल भवनों के जीर्णोद्वार कार्य किये जाने की स्वीकृति भी प्रदान किये जाने से आने वाले शिक्षा सत्र में स्कुली बच्चे नये भवन में शिक्षा अध्यन करेंगें, उक्त कार्याें के लेकर सिहावा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणों के अलावा कांग्रेस के विभिन्न संगठनों के लोगों ने मुख्यमंत्री, स्कुली शिक्षा मंत्री एवं सिहावा विधायक डाॅ. श्रीमती लक्ष्मी ध्रुव के प्रति आभार व्यक्त की।

scroll to top