Close

BIG NEWS:बृजभूषण शरण के खिलाफ दो FIR दर्ज, पोक्सो एक्ट भी लगा

लखनऊ। दिल्ली के जंतर मंतर पर बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों ने 6 दिनों के धरने का असर हुआ है। दिल्ली पुलिस ने आखिरकार बृजभूषण शरण के खिलाफ दो FIR दर्ज कर ली हैं। अहम बात ये है कि इनमें पोक्सो एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया है।

इससे पहले भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवानों द्वारा लगाए आरोपों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाब दिया है। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि जो आरोप लगाए हैं वो सारे बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि मुझे जनता की वजह से पद मिला है। उन्होंने सवाल पूछा कि अखाड़े में एक ही परिवार क्यों है? ये खिलाड़ियों का धरना नहीं हैं मैं तो बहाना हूं, निशाना कोई और है। सुप्रीम कोर्ट से ऊपर कोई नहीं है।

लोकसभा का पद मुझे मिला है, वो विनेश फोगाट ने नहीं दिया- बृजभूषण

उन्होंने कहा कि अगर इन पहलवानों के पुराने बयानों को सुनेंगे तो जनवरी में इन्होंने मांग की थी कि बृजभूषण शरण सिंह अपने पद से इस्तीफा दें।इस्तीफा देना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन अपराधी बनकर के नहीं दूंगा। मैं अपराधी नहीं हूं। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि पहले इनकी मांग थी कि एफआईआर की जाए, चलिए इनकी मांग स्वीकार हो गई और अब एफआईआर हो गई। अब ये कहते हैं कि जेल के अंदर होना चाहिए, सारे पदों से इस्तीफा देना चाहिए। तो मैं ये जो लोकसभा का पद मुझे मिला है, वो विनेश फोगाट ने नहीं दिया है बल्कि जनता ने दिया है। एक बार-नहीं बल्कि 6-6 बार दिया है, मुझे ही नहीं मेरी पत्नी को भी दिया है।

scroll to top