Close

बंगाल में चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा, जानिए कितनी बढ़ी कीमतें

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजे आते ही पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो गई है. कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल का दाम 14 पैसे बढ़ गया है. राजधानी में पेट्रोल की कीमत अब 90.76 रुपये प्रति लीटर हो गया है. ऐसे ही डीजल के दाम 17 पैसे बढ़कर 83.78 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

बंगाल में 29 अप्रैल को आखिरी चरण का चुनाव हुआ था और 2 मई को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो गए. ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी कर ली है. 5 मई को ममता बनर्जी तीसरी बार बंगाल के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगी. चुनाव में टीएमसी 292 में से 213 सीटें जीतकर लगाकर तीसरी बार सत्ता में आई और बीजेपी को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई है.

दिल्ली में भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
बंगाल के अलावा असम, केरल, तमिलनाडु, पुद्दुचेरी में भी विधानसभा और उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. इसी के साथ तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोतरी कर दी है. दिल्ली में अब पेट्रोल 90.55 रुपये लीटर और डीजल 80.91 रुपये लीटर हो गया है.

एक दिन पहले सोमवार को तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था. पेट्रोल और डीजल की पंप कीमतें 90.40 रुपये प्रति लीटर और दिल्ली में 80.73 रुपये प्रति लीटर बनी हुई थी. यह लगातार 18वां दिन था जब तेल की कीमतों में संशोधन नहीं किया गया था. इससे पहले 2021 में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 26 बार इजाफा हुआ था, इस साल अब तक दोनों ऑटो फ्यूल में 7.46 रुपये और 7.60 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है.

 

ये भी पढ़ें – आज है शीतला अष्टमी व्रत, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और व्रत का महत्व

 

One Comment
scroll to top