Close

देश के सबसे बड़े आईपीओ को शानदार रिस्पॉन्स, जानें अब तक एलआईसी आईपीओ कितना सब्सक्राइब हुआ

देश का सबसे बड़ा आईपीओ कल से यानी बुधवार 4 मई से निवेशकों के सब्सक्रिप्शन के लिए खुला हुआ है. निवेशकों का इस कंपनी के आईपीओ के लिए शानदार रिस्पॉन्स देखा जा रहा है और ये कुल 71 फीसदी सब्सक्राइब हो चुका है. जानें आज आईपीओ के दूसरे दिन निवेशकों के लिए इस आईपीओ में कैसा प्रदर्शन देखा जा रहा है.

सुबह 10:15 बजे तक एलआईसी का सब्सक्रिप्शन आंकड़ा जानें

आज सुबह 10 बजकर 15 मिनट तक एलआईसी के आईपीओ के सब्सक्रिप्शन पर नजर डालें तो क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स यानी क्यूआईबी ने 33 फीसदी सब्सक्राइब कराया था और रिटेल इंवेस्टर्स का हिस्सा 65 फीसदी भर गया था. कंपनी के स्टाफ यानी कर्मचारियों का हिस्सा 1.30 गुना सब्सक्राइब हुआ है और पॉलिसीहोल्डर्स का हिस्सा 2.14 गुना सब्सक्राइब हुआ है. गैर संस्थागत निवेशकों का हिस्सा 28 फीसदी भरा है. इस तरह कुल मिलाकर एलआईसी आईपीओ का कुल सब्सक्रिप्शन 71 फीसदी आज सुबह 10:15 मिनट तक हो गया था.

एलआईसी आईपीओ के बारे में खास बातें जानें

सरकार को एलआईसी के आईपीओ से 21,000 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है. वह एलआईसी में अपनी 3.5 फीसदी हिस्सेदारी बेचने जा रही है. आईपीओ का प्राइस बैंड 902 से 949 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है.

कितना है प्राइस बैंड?

कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 902-949 रुपये प्रति शेयर तय किया है. एक लॉट में ग्राहकों को 15 शेयर्स मिलेंगे. आपको बता दें कंपनी रिटेल ग्राहकों को 45 रुपये प्रति शेयर की छूट देगी और पॉलिसी होल्डर्स को 60 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट मिलेगा.

कितना मिलेगा डिस्काउंट?

आपको बता दें कंपनी रिटेल ग्राहकों को 45 रुपये प्रति शेयर की छूट देगी और पॉलिसी होल्डर्स को 60 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट मिलेगा.

 

 

यह भी पढ़ें- खाने के तेल पर महंगाई से जल्द मिलेगी राहत, सरकार उठाने जा रही ये कदम

One Comment
scroll to top