Close

बड़ी खबर :दक्षिण मिजोरम में सीएडीसी चुनाव में संघर्ष, बीजेपी के एक उम्मीदवार की मौत, छह घायल

नेशनल न्यूज़।आगामी चकमा स्वायत्त जिला परिषद (सीएडीसी) चुनाव के लिए दक्षिण मिजोरम के लवंगतलाई जिले में हुए संघर्ष में भाजपा के एक उम्मीदवार की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि पीड़ित अमित कुमार चकमा लोखीसूरी गांव में परिषद चुनाव के लिए प्रचार कर रहे थे, तभी कुछ बदमाशों ने उन पर चाकू से हमला कर दिया।

उन्होंने बताया कि सीएडीसी चुनाव में रेंगखाश्या सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे चकमा की मौके पर ही मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि घटना के संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी ने राज्य चुनाव आयोग के सुझाव के आधार पर रेंगखाश्या सीट पर चुनाव रद्द कर दिया है। इस बीच, राज्य में एकमात्र भाजपा विधायक बीडी चकमा ने घटना की जांच की मांग की है।

चकमा ने अपने आधिकारिक फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा है, “मुझे यह सुनकर गहरा धक्का लगा है कि रेंगखाश्या निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के आधिकारिक एमडीसी उम्मीदवार अमित कुमार चकमा की कल रात कुछ बदमाशों द्वारा किये गए हमले में मौत हो गई। इस घटना के समय वह लोखीसूरी गांव में चुनाव प्रचार कर रहे थे। मैं त्वरित जांच और दोषियों की गिरफ्तारी की मांग करता हूं।” चकमा परिषद के लिए नौ मई को होने वाले चुनाव में कुल 73 उम्मीदवार मैदान में हैं। मतगणना 11 मई को होगी।

# South Mizoram

scroll to top