Close

साप्ताहिक राशिफल: सभी राशियों के लिए ये सप्ताह होने जा रहा है विशेष, लेकिन इस राशि के लोगों को रहना होगा सावधान

साप्ताहिक राशिफल: सोमवार से नए सप्ताह का शुभारंभ हो रहा है. ये सप्ताह 12 राशियों के लिए विशेष होने जा रहा है. वैशाख शुक्ल की अष्टमी तिथि से नए सप्ताह का प्रारंभ हो रहा है. इस दिन चंद्रमा कर्क राशि में गोचर कर रहा है. यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं, साप्ताहिक राशिफल-

मेष- इस सप्ताह काम के प्रति अधिक सजग रहने की जरूरत रहेगी, वहीं दूसरी ओर 11 तारीख के बाद से ग्रहों का कांबिनेशन पेंडिंग कामों को पूरा करने की प्रेरणा देगा. हो सकता है क्रोध के कारण मूड ऑफ रहें. ऑफिस का महत्वपूर्ण डाटा संभालकर रखना होगा. कारोबार में घाटे की आशंका है, साथ ही हिसाब-किताब या निवेश में पूरी सतर्कता बरतें. युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए और अधिक परिश्रम करने की जरूरत है, इस बार की मेहनत से संतुष्ट रहेंगे. स्वास्थ्य को लेकर शारीरिक कमजोरी अधिक महसूस होगी, ऐसे में गर्भवती महिलाओं को खास ध्यान रखना चाहिए. जीवनसाथी अचानक बीमार पड़ सकते हैं, यदि वह अक्सर टूर पर रहते हैं तो उन्हें चोट-चपेट से बचकर रहने की सलाह दें.

वृष- इस सप्ताह सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहना होगा क्योंकि कठोर मेहनत और कार्य के प्रति ईमानदारी लक्ष्य तक पहुंचाएगी. जो लोग मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे हैं, वह सजग हो जाए उनकी मेहनत का फल प्रमोशन के रूप में मिल सकता है. व्यापारिक मामलों में इस बार आप को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है, ग्राहक नाराज होकर आपके यहां से लौटना नहीं चाहिए. विद्यार्थी आत्मविश्वास बनाए रखें, वर्तमान में सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है.  युवाओं को करियर पर फोकस बढ़ाने की जरूरत है. स्वास्थ्य में पीठ दर्द व सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस के मरीजों को परेशान होना पड़ सकता है. जीवनसाथी व मित्रों के साथ तालमेल बनाकर रखें. कोई भी महत्वपूर्ण कार्य करने से पूर्व माता-पिता के चरण स्पर्श अवश्य करें.

मिथुन- इस सप्ताह अनावश्यक चिंताओं का भार सिर पर नहीं रखना है. वर्तमान समय में जो भी बदलाव हुआ है उसे स्वीकार करते हुए कार्य करते चलना है. चिंता आपका काम बिगाड़ सकती है. चिड़चिड़े स्वभाव के चलते अपने लोग दूरी बना सकते हैं. ऑफिशियल कार्यों को पेंडिंग न रखें. व्यापारियों के रुके काम बनते नजर आ रहे हैं, अगर कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करना चाह रहे हैं, तो प्लानिंग के साथ आगे बढ़ना होगा. युवा वर्ग की विदेश यात्रा व पढ़ाई से जुड़े काम सफल होंगे. दुर्घटनाओं के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. बाहर के खानपान से कुछ दिन परहेज करें. पारिवारिक मामलों में घर के मुखिया लीड करेंगे लेकिन ध्यान रहे सभी की सहमति और सुझाव को सम्मिलित करना होगा.

कर्क- इस सप्ताह कर्क राशि वाले मेहनत के बल पर सफलता को हासिल करने में आगे रहेंगे और सामाजिक रूप से मान सम्मान  के साथ नाम भी कमाने का मौका मिलेगा. कार्यस्थल में उच्चाधिकारियों से सराहना मिलेगी, लेकिन सप्ताह मध्य में कामकाज का दबाव भी बढ़ेगा. व्यापारी जल्दबाजी में कोई नया निवेश व पार्टनर का चुनाव न करें. विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप मिलने की संभावना है. युवाओं को मेहनत जारी रखने पर ही सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य को लेकर उन लोगों को सतर्कता बरतनी होगी, जो सिगरेट या पान गुटखा का अधिक इस्तेमाल करते हैं. फेफड़ों से संबंधित रोग सामने आ सकते हैं. नया घर बनवाने और खरीदने के लिए सप्ताह उपयुक्त रहने वाला है. जमीन से संबंधित रजिस्ट्री आदि भी करा सकते हैं.

सिंह- इस सप्ताह आपको बहुत कूल रहने की सलाह है, हो सकता है नकारात्मक ग्रह आपको क्षणिक बातों में क्रोध दिला दें. ऑफिस में कामकाज का बोझ अन्य दिनों से अधिक रहेगा, नौकरी के सिलसिले में ट्रेनिंग आदि के लिए शहर से बाहर जाना पड़ सकता है.  कारोबार में बड़े व्यापारियों को सिर्फ लाभ ही नहीं, अपने नाम को लेकर भी सजगता बरतने की जरूरत है. विद्यार्थियों को सफलता पाने के अच्छे मौके मिलेंगे, ऐसे में 12 तारीख के बाद से कठिन विषयों पर फोकस बढ़ाएं. महामारी का पूर्ण रूप से समाप्त नहीं हुआ है इसलिए नियमों का पालन व सतर्कता आवश्यक है. परिवार के भविष्य को लेकर चिंता रहेगी. कन्या यदि विवाह योग्य है तो उसके लिए रिश्ता आ सकता है.

कन्या- इस सप्ताह आपका अनावश्यक खर्च आने वाले दिनों में जेब टाइट कर सकता है, ऐसे में अभी से ही थोड़ा हाथ खींच कर चलें. ऑफिस के कामकाज में मन लगाएं, क्योंकि वर्तमान समय में गलतियां अधिक होने की गुंजाइश है. बैंकिंग और  टारगेट बेस्ड लोग कुछ परेशान नजर आएंगे. व्यापारियों को प्रसार प्रचार बनाते हुए व्यापार को बढ़ाने की जरूरत है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को तकनीकी रूप से दक्ष बनना लाभप्रद होगा. जिन लोगों को कमर व रीढ़ की हड्डी में दर्द रहता है वह इस बार उठने-बैठने और लेटने की मुद्रा पर ध्यान दें. परिवार में भाई को स्वास्थ्य संबंधी मामलों में सावधान रहने की सलाह दें. पड़ोसियों की मदद का मौका मिल रहा है तो आगे बढ़कर पहल करें.

तुला- इस सप्ताह कुछ अपने लिए भी समय निकालना होगा, यानी काम की व्यस्तता के चलते यदि आप स्वयं के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हो तो कुछ दिनों का ब्रेक लेते हुए अपने मन पसंदीदा कार्य को महत्व दें. तकनीकी से जुड़े कामकाज में सावधानी रखें, जानकारी न हो तो रिस्क नहीं लेना चाहिए. लेखन और कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रगति के अच्छे अवसर मिलेंगे. अच्छी कार्यशैली व गुणवत्ता उच्चाधिकारियों को प्रसन्न रखेगी. लग्जरी आइटम के कारोबारियों को बड़े मुनाफे हाथ लगने की संभावना है. जो लोग स्वास्थ्य कारणों से बेड रेस्ट पर हैं, उनको सचेत रहना है. घर में आम राय के साथ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की सलाह है. पैतृक संपत्ति से लाभ  होगा.

वृश्चिक- इस सप्ताह सकारात्मक विचारों और ऊर्जा के साथ बढ़ने की जरूरत है. मन को धर्म कर्म और अनुष्ठानों के प्रति प्रेरित रखना होगा. विदेश में नौकरी के योग बनते नजर आ रहें हैं. कारोबार में थोड़ा सुस्ती आ सकती है, इसलिए स्टॉक या योजनाओं की समीक्षा करते रहें, सप्ताह के मध्य में व्यापारिक मामलों को लेकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है. युवाओं को करियर को लेकर सजग होने की जरूरत है, साथ ही परिश्रम में ढिलाई न बरतें. विद्यार्थी अति आत्मविश्वास में गलती न करें. स्वास्थ्य संबंधी खर्च बढ़ सकते हैं, दिनचर्या और दवाओं को नियमित रखें. दवाएं और डॉक्टर की सलाह के मुताबिक ही दिनचर्या रखें. जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें.

धनु- इस सप्ताह धनु राशि वाले बर्ताव में रूखापन न लाएं, बल्कि एक गुणवान व्यक्ति की छवि बनानी होगी. ऑफिशियल कामों के प्रति लापरवाही न करें और आलस्य छोड़कर प्रदर्शन पर फोकस बढ़ाएं. ऑफिस की महत्वपूर्ण बातों को लेकर भी अलर्ट रहने की जरूरत है. बड़े कारोबारी पैसे के लेनदेन में चूक कर सकते हैं, ऐसे में हिसाब-किताब के दौरान एकाग्र रहें. युवाओं को परिश्रम का मौजूदा क्रम बनाए रखना है. हेल्थ को लेकर इस सप्ताह थोड़ा सजग रहते हुए ठंडी चीजों से बचना होगा, नकारात्मक ग्रह गला खराब कर सकते हैं. बड़ों के साथ कुछ समय बिताएं, उनकी जरूरतों का भी ध्यान रखना होगा. घर की छोटी संतान भूलने की समस्या से ग्रस्त हो सकती है.

मकर- इस सप्ताह आपको प्रसन्नता कम नहीं करना है, पिछले अटके कामों पर खासकर फोकस करना चाहिए. सुख सुविधाओं में बढ़ोत्तरी का समय चल रहा है, तो वहीं दूसरी ओर 12 तारीख के बाद से आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. खुद को सही साबित करने के लिए किसी को गलत न ठहराएं. व्यापार और नौकरी में लाभ की संभावना है. कारोबारियों को और नए संपर्क तलाशने की जरूरत लगेगी, जो की बिजनेस को आगे बढ़ाने में सहायक साबित होंगे. युवाओं को करियर पर ध्यान देना चाहिए. बड़ी कंपनी से प्लेसमेंट की संभावना बन रही है. हेल्थ को लेकर स्थिति अनुकूल नजर आ रही है. जरूरी दवाएं और दिनचर्या नियमित रखें. घर में मांगलिक अनुष्ठान आयोजित कर सकते हैं.

कुम्भ- इस सप्ताह जहां एक ओर कार्ययोजना बना पाएंगे तो वहीं दूसरी ओर आप कलात्मक विषयों में भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे. लक्ष्य तक पहुंचने में देरी लग रही हो तो मन कुंठित न करें. प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वालों को इस बार यात्रा अधिक करनी पड़ सकती है. कारोबार को लेकर कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें, पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले तालमेल से अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. युवाओं के लिए सप्ताह भाग दौड़ वाला रहेगा. विद्यार्थी पढ़ाई में कठिन विषयों पर फोकस बढ़ाएं. कठिन सिलेबस को ठीक से समझ लेना चाहिए.  थकान और सुस्ती हावी रह सकती है, जिससे आप कमजोरी फील कर सकते हैं. अपनों के प्रति व्यवहार अच्छा रखें, नहीं तो वह नाराज हो सकते हैं.

मीन- इस सप्ताह मीन राशि वाले गुप्त शत्रु को लेकर अलर्ट रहें, वह शत्रु रोग के रूप में भी आपकी मुश्किलें पैदा कर सकते हैं. अनजान व्यक्ति की बातों में आने से बचना चाहिए, किसी भी स्थिति में खुद को भ्रमित होने से बचाना चाहिए. इंजीनियरिंग से जुड़ी नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन मिलने की प्रबल संभावना है. बॉस के साथ किहीं बातों को लेकर मीटिंग हो सकती है. व्यापारियों को साझेदारी के काम में पारदर्शिता लाने की जरूरत है, अन्यथा पार्टनर से विवाद हो सकता है. युवाओं को अनैतिक कामकाज से सजग रहना होगा. किसी पुरानी बीमारी से जूझ रहे हैं, तो लापरवाही न करें. पिता व पिता तुल्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है.

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: आज सोमवार को इन राशियों पर बरसने जा रही है भोलेनाथ की कृपा, जानें आज का राशिफल

One Comment
scroll to top