Close

राशिफल: वृष, सिंह और कन्या राशि वाले सेहत और धन का रखें ध्यान, जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 28 जून, सोमवार को आषाढ़ कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है. आज धनिष्ठा नक्षत्र है. चंद्रमा मकर राशि में गोचर कर रहा है. आज ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. आइए जानते हैं आज का भविष्यफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – आज के दिन ऊर्जा को संचित करें, और बेवजह की बातों में दिमाग खर्च न करें. दूसरे आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं, चौकन्ने रहें और विरोधियों पर पैनी निगाह रखें. ऑफिशियल कार्यभार बढ़ेगा. व्यापारियों को उधार लिए उत्पाद का भुगतान करते वक्त लेनदेन साफ रखने की जरूरत है. सेहत को लेकर किसी दवा से रिएक्शन या एलर्जी होती है तो बगैर चिकित्सक की सलाह दवाएं बिल्कुल न लें. महामारी को देखते हुए बच्चों और बुजुर्गों की देखभाल में लापरवाही न होने पाए. पड़ोसियों और रिश्तेदारों से संबंध अच्छे रखें. घर में तालमेल बना रहेगा. इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना चाह रहे हैं तो दिन शुभ है.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – आज खर्च के लिए संयम और बचत के लिए नए रास्ते खोजने होंगे. वर्तमान के ऑफर और लाभ देखकर कतई खर्च न करें. भविष्य में आर्थिक तौर पर मजबूत रहने की जरूरत पड़ने की संभावना है. ऑफिस में छोटी-छोटी बातों से मूड ऑफ रह सकता है. अच्छे प्रदर्शन से बॉस की सराहना मिलेगी. पार्टनरशिप में काम कर रहे कारोबारियों के लिए लाभ है. कानून की पढ़ाई कर कर रहे, युवाओं के लिए समय बेहतर है. कोर्स की तैयारी में लगे विद्यार्थी फोकस होकर पढ़ाई करें. मुंह और गले से संबंधित कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. बडे़ भाई को आजीविका के क्षेत्र में बड़े आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – आज का दिन चुनौतियों से जूझना पड़ सकता है. काम में कोई लापरवाही न बरतें. कमाई के और नये साधन खोजने की जरूरत पड़ सकती है. आर्थिक मामलों में सतर्कता बनाए रखें, नहीं तो पछताना पड़ सकता है. बिजनेस के मामले में दिन कठिन है. उच्च शिक्षा के विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए. मन विचलन की स्थिति ध्यान भटका सकती है. युवाओं को नए अवसरों की खोज के लिए शहर से बाहर जाना पड़ सकता है. हेल्थ में हैवी डाइट अवाइड करें, संभव हो सके तो रात्रि का भोजन न ही करें, बदहजमी से बचे रहेंगे. परिवार वालों के साथ निरन्तर बात-चीत बनाएं रखें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – आज दिन की शुरुआज सकारात्मक ऊर्जा से करें, समय के साथ सफलता पाना है तो कामकाज में तकनीकी का इस्तेमाल बढ़ाएं. किसी विषय में आपको जानकारी कम है तो सूचनाएं जुटाएं. ऑफिशियल परिस्थितियों के लिए काम में प्रबंधन की क्वालिटी भरपूर नज़र आएगी, इसलिए सभी काम अच्छे से करें. तेल का कारोबार करने वाले लोगों के लिए दिन शुभ होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से जो लोग गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं, उन्हें आराम करना चाहिए. संभव हो तो रोज फल का सेवन अवश्य करें. जिंदगी का यह कारोबार से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना चाह रहे हैं तो एक बार परिवार के लोगों से भी राय लें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – आज दूसरों के साथ तालमेल बनाकर रखें. विवादों में फंसने की आशंका है, इसलिए वरिष्ठ या अनुभवी व्यक्ति की सलाह की अनदेखी कतई न करें. ऑफिस में आपकी स्थितियां मजबूत दिख रही हैं, लेकिन विरोधी पक्ष बैक बाइटिंग करने के प्रयास में लगा रहेगा. केमिकल फैक्ट्री या केमिकल प्रोडक्ट का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. युवाओं को नियमों का पालन अनिवार्य रूप से करना चाहिए, आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग को अति आत्मविश्वास से बचकर करियर पर फोकस करना चाहिए. हेल्थ में अचानक गिरावट की आशंका है. बीमार व्यक्ति दवाओं और दिनचर्या को लेकर सतर्कता बरतें. जमीन की खरीद-बिक्री के लिए उपयुक्त है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – आज के दिन सफलता पाने के लिए प्रयासों में और तेज करने की जरूरत होगी, तो वहीं दूसरी ओर सफलता में संशय की स्थिति बनती दिख रही है. आर्थिक परेशानी भी जल्द दूर होगी. समय का सदुपयोग करते हुए खुद को अपडेट करने की जरूरत है. महिला सहकर्मियों का सम्मान करें, उनसे वाद-विवाद की स्थिति से बचें. फूल या कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों के लिए दिन मुनाफे का रहेगा. कारोबार बढ़ाने के लिए टीम वर्क के साथ काम करें और बैठकें कर प्लानिंग बनाने की जरूरत है. सेहत के लिए दिन सामान्य रहेगा. घर में आग लगने की आशंका है, जरूरी उपाय और एहतियात बरतें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – आज महादेव के स्मरण के साथ दिन की शुरुआत करें. भविष्य के लिए कुछ भी करने या सोचने को लेकर सतर्कता बरतें. अपनों की शिकायतें दूर रखें, और उन्हें पूरा समय दें. विदेश में कहीं नौकरी का अवसर ढूंढ रहे हैं तो सफलता मिलेगी. मीडिया से जुड़े लोग काम में सजगता रखें. कारोबारी बड़े निवेश की तैयारी कर रहे हैं तो थोड़ा ठहरें, पूंजी का नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग मनपसंद कोर्स कर सकते हैं, करियर संबंधित पढ़ाई पर भी फोकस करना जरूरी होगा. स्वास्थ्य में कमर-दर्द परेशान कर सकता है. घर को लेकर कुछ भावनात्मक फैसले लेने होंगे.परिवार में  एक दूसरे का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – आज के दिन पूर्व की प्लानिंग पूरा होने में संशय रहेगी, जिसके चलते आपका समय बर्बाद भी हो सकता है. प्राइवेट सेक्ट से जुड़े लोगों का कार्य आपके हिसाब से न चल रहा है तो धैर्य रखते हुए आने वाले समय पर छोड़ देना बेहतर होगा. बेवजह का तनाव कार्य से भटका सकता है. व्यापार में जिन लोगों का सरकार से संबंधित कोई कार्य नहीं बन पा रहा था वह सफल होगा. युवाओं को निराश नहीं होना है, क्योंकि सफलता मिलने में देर लगेगी. सिरदर्द की समस्या परेशानी का कारण बन सकती है. घर में मेहमानों के आने की संभावना है. यात्रा सोच-समझ कर प्लान करें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – आज के दिन अनावश्यक चिंता से बचें, क्योंकि तनाव आपके स्वास्थ्य पर भी दिखेगा. कार्यस्थल पर टीम का पूरा सहयोग न मिलने से दिक्कत बढ़ेगी. अधीनस्थों को एकजुट करके उत्साह बढ़ाएं. खुदरा कारोबारियों के लिए नुकसान का दिन है. थोड़ा धैर्य के साथ निवेश या डील करें. युवाओं को अपने कार्य में एक्सपोजर मिलेगा, लेकिन खुद को प्रभावी बनाए रखने के लिए विषय विशेषज्ञता प्राप्त करनी होगी. विद्यार्थी वर्ग को आज अति आत्मविश्वास से बचना होगा. कान में दर्द उठ सकता है. घर के छोटे भाई बहन अगर आपके साथ नहीं रहते तो फोन पर उनका हाल-चाल है. घर के बड़े बुजुर्गों से स्नेह बनाए रखें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) –आज की पॉजिटिविटी निर्धारित लक्ष्य की ओर ले जाएगी, हो सकता है कि व्यस्तता का दबाव बढ़े, लेकिन सकारात्मकता से काम आसान हो जाएंगे. आर्थिक समस्या घेरती नजर आ रही है, ऐसे में समझदारी से कदम उठाए. नौकरी या कारोबार की दिक्कत घर में साझा करने से बचें. ऑफिस की स्थितियां अनुकूल रहेगी. सहकर्मियों के साथ प्यार से पेश आएं. कारोबारी वर्ग के लिए समझदारी और पुराना अनुभव काम में फायदेमंद होगा. युवा सतर्क रहें, हादसे की आशंका है, गिरकर चोटिल हो सकते हैं. स्वास्थ्य ठीक महसूस नहीं हो रहा है तो विश्राम करें. दांत दर्द को लेकर सचेत रहें. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – आज के दिन बहुत सोच समझकर फैसले करने होंगे. नकारात्मक विचार मन में आ सकते हैं. किसी को दिया उधार वापस मिल सकता है. रुके काम बनते नजर आएंगे. सॉफ्टवेयर व इंजीनियरिंग फील्ड से जुड़े लोगों को, मनचाहा प्रमोशन या स्थानांतरण मिल सकता है. कारोबारी वर्ग को धन की प्राप्ति हो सकती है और परिश्रम का पूरा फल मिलेगा. यदि आपको कफ की समस्या है, उन्हें ठंडी चीजों के सेवन से बचने की जरूरत है. साथ ही ध्यान रखें कि बेवजह किसी पर क्रोध न करें. संतान की प्रगति को लेकर शुभ समाचार मिल सकता है. कुल और संबंधियों से भी अच्छी खबर मिलने की संभावना है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – आज तनाव मुक्त रहने और मनचाहा काम करने का दिन है. कई दिनों से काम के बोझ के चलते थकान है तो आराम करने से अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे. लोगों का बर्ताव दिन के अंत तक परेशान करेगा. नौकरी से जुड़ा कोई भी काम हाथ है तो उसे किसी कीमत पर न छोड़ें. कारोबारी वर्ग को अपने पुराने निवेशकों के चलते लाभ मिल सकता है. साहित्य की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को काम के अच्छे मौके मिलेंगे. मौसम से हो रहे बदलाव का असर वायरल के रूप में दिखेगा. घर में किसी को आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. भविष्य की कार्य योजनाओं की प्लानिंग का आज सही समय है.

 

यह भी पढ़ें- आर्थिक राशिफल: धन के मामले में आज इन राशियों को हो सकती है हानि, जानें सभी राशियों का राशिफल

One Comment
scroll to top