Close

हर्षवर्धन करेंगे 8 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक, कोरोना वैक्सीनेशन के साथ कई मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्लीः भारत कोरोना महामारी से जूझ रहा है. लगातार बढ़ रहे संक्रमण के कारण अस्पतालों में बेड्स नहीं हैं तो दवाई से लेकर जरूरी स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है. ऑक्सीजन की कमी के कारण कई कोरोना पीड़ितों की मौत हो गई है. वहीं राज्यों में वैक्सीन की रफ्तार भी कम हो गई है. वैक्सीन की रफ्तार में कमी को लेकर राज्य सरकारों का आरोप है कि केंद्र सरकार पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन नहीं दे रही है.

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ हर्षवर्धन आज उन राज्‍यों के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों के संग बैठक करेंगे जो कोविड टीकाकरण में पिछड़ रहे हैं. वैक्सीनेशन  को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री राज्यों के मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में उनके साथ जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, बिहार, झारखंड, ओडिशा और तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री शामिल होंगे.

बता दें कि भारत में कोरोना मरीजों की कुल संख्या ढाई 2 करोड़ के करीब तक पहुंच गई है. इनमें 37 लाख से ज्यादा मरीज अभी भी संक्रमित हैं. दुनिया में सबसे ज्यादा तेजी से केस हर दिन भारत में ही बढ़ रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबकि पिछले 24 घंटों में 348,421 नए कोरोना केस सामने आए हैं और इश दौरान 4205 संक्रमितों की मौत हो गई है. हालांकि 3,55,338 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं.

वहीं 11 मई तक देशभर में 17 करोड़ 52 लाख 35 हजार 991 कोरोना वैक्सीन के डोज दिए जा चुके हैं. बीते दिन 24 लाख 46 हजार 674 टीके लगाए गए. वहीं अबतक करीब 30.75 करोड़ कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें –  केंद्र ने दिल्ली को और कोवैक्सीन देने से इंकार किया, अब सिर्फ कोविशील्ड के सेंटर्स पर वैक्सीनेशन चालू- मनीष सिसोदिया

One Comment
scroll to top