Close

ओंकारेश्वर के पट मंगलवार से खुलेंगे

कोरोना दूसरी लहर की शुरुआत से बंद ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग मंदिर मंगलवार को खुलेगा। लाभ-शुभ की विशेष बेला में सुबह 10.46 से 12:28 के बीच आम भक्तों के लिए मंदिर के पट खुलेंगे। इससे पहले सोशल डिस्टेंस के लिए मंदिर परिसर में गोले बनाए जा रहे है तो निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमराें को दुरूस्त किया जा रहा है। मंदिर में प्रवेश से पहले श्रद्वालुओं को वैक्सीन सर्टिफिकेट लाना अनिवार्य होगा। सर्टिफिकेट जांचने अलग से चेकिंग पाइंट बनाया है।

ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर के पट मंगलवार से खुल जाएंगे। संस्थान द्वारा दर्शन की नई व्यवस्था की जा रही है, जिसकी तैयारियां अब अंतिम दौर में है। मंदिर संस्थान के सीईओ व एसडीएम चंदरसिंह सोलंकी ने बताया विद्वान ज्योतिषाचार्यो के माध्यम से शुभ मुहूर्त निकाला गया है। मंगलवार सुबह 10:46 से 12:28 के बीच लाभ-शुभ की विशेष बेला में आम भक्तों को दर्शन कराने की शुरुआत होगी।

आम भक्तों के लिए खुलने से पहले मंदिर परिसर की विशेष साफ-सफाई की गई है। दोनों पैदल पुलों व मंदिर परिसर में जहां पर अधिक भीड़भाड़ होती है, वहां सोशल डिस्टेंसिंग के गोले बनाए जा रहे हैंं। साथ ही झूला पुल पर जहां जूता चप्पल स्टैंड उस स्थान पर चेकिंग पॉइंट रहेगा। यहीं पर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट चेक किया जाएगा। प्रत्येक श्रद्धालु ऑटो सेंसर सैनिटाइजर मशीन से सैनिटाइज होगा। इसके बाद पुराने पुल के पास बड चौक में भी वैक्सीनेशन चेकिंग पॉइंट रहेगा और रस्सी डिवाइडर बनाएंगे। आने जाने की व्यवस्था अलग-अलग रहेगी। सीसीटीवी कैमरो को चेक करके दुरुस्त किया है। पूरे परिसर में बैरिकेडिंग की गई हैं।

 

यह भी पढ़ें- बच्चों की पढ़ाई पर विचार के लिए  शिवराज कैबिनेट की बैठक निजी रिसॉर्ट में

One Comment
scroll to top