Close

राशिफल: मिथुन, सिंह, कुंभ राशि वालों को करना पड़ सकता है चुनौतियों का सामना, जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 26 मई 2022 गुरुवार को ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज अपरा एकादशी का व्रत है. आज चंद्रमा मीन राशि में गोचर कर रहा है. आज रेवती नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन रुचि के कामों को करना चाहिए, ऐसा करने से अच्छा महसूस करेंगे, तो वहीं दूसरी ओर मन का विचलन भी दूर होगा. सकारात्मक ऊर्जा अनुभव करेंगे. बॉस की ओर से सराहना पा सकेंगे, किसी नए कार्य की जिम्मेदारी भी मिलेगी. लोन लेने के लिए अप्लाई करने वाले कारोबारियों को शुभ सूचना मिल सकती है. हो सकता है उनका लोन स्वीकृत हो जाए. शुगर पेशेंट खानपान को लेकर नियमित रहें, मीठे से परहेज रखते हुए दिनचर्या में थोड़ा टहलना भी शामिल करें. घर के बिजली से संबंधित कामों में लापरवाही न बरतें, जो भी काम हैं उन्हें तुरंत दुरुस्त करा लें ताकि कोई गड़बड़ी न रहे.

वृष- आज के दिन मानसिक तौर पर संतुलित होना अति आवश्यक है. पुराने लोन को लेकर आप परेशान हैं तो उन्हें खत्म कर पाने में सफल होंगे. ऑफिस में महत्वपूर्ण मीटिंग को लेकर सजग रहना चाहिए, जो भी पूछा जाए उसका उचित उत्तर दें अन्यथा बॉस नाराज हो सकते हैं. सोने चांदी के व्यापारी कुछ परेशान नजर आएंगे, धंधे में ऊंच नीच के लिए तो हमेशा तैयार रहना पड़ता है. पैरों में दर्द और सूजन होने की आशंका है, यदि अधिक हो तो इग्नोर न करें और डॉक्टर के पास जा कर सलाह लें. बड़े भाई से कहा सुनी की आशंका बनी हुई है, विवादों को बचाने की कोशिश कीजिए.

मिथुन- आज के दिन गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा, अपने बीच में ऐसे छिपे हुए शत्रुओं की पहचान का प्रयास करें. नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो सफलता मिल सकती है, अनुकूल समय में प्रयास करना बेहतर होता है. व्यापारियों की मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, हो सकता है कोई अवार्ड मिल जाए, इसका लाभ सदैव कारोबार की बढ़ोत्तरी में मिलता है. युवाओं को मानसिक रूप से बहुत एक्टिव रहना होगा. मानसिक सक्रियता ही आपको लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद करेगी. स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी चल रही है, अधिक काम करने के बजाय तो थोड़ा आराम भी करें. अपनों से मनचाहा उपहार मिल सकता है.

कर्क- आज के दिन यारी दोस्ती देख सुन कर ही करनी चाहिए. ऑफिस में प्रोफेशनली काम करना चाहिए, क्योंकि इमोशनल होकर काम करने से अपना बेस्ट इनपुट नहीं दे सकेंगे. व्यापारिक मामलों को लेकर आपको सतर्क रहना है किसी पर भी अधिक भरोसा न करें क्योंकि अधिक भरोसा घातक हो सकता है.  युवा वर्ग नए मित्र न ही बनाए तो बेहतर होगा साथ ही नशेबाजों की संगत तो बिल्कुल भी न करें. बच्चों को बहुत अधिक आइसक्रीम और कोल्ड ड्रिंक्स से दूर रहना चाहिए, गला खराब होने की आशंका है. परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, किसी समारोह में शामिल होने से परिवार का प्रेम और भी बढ़ेगा.

सिंह- आज के दिन सभी के साथ विनम्र स्वभाव रिश्तों को मजबूत करेगा, ऐसे में अपने स्वभाव की विनम्रता को बनाए रखें. नौकरीपेशा से जुड़े लोग कामों की लिस्ट बनाकर प्लान कर लेना चाहिए, कामों में टेक्नोलॉजी की मदद से अच्छा परिणाम देंगे. नए कारोबार की शुरुआत करने वाले व या कर रहें लोग लाभ कमाने के लिए बिना प्लान के कोई काम नहीं करना है. हेल्थ को लेकर इस राशि के वृद्धों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं, पहले से ही सतर्क होकर इसको ठीक किया जा सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ नरमी रहेगी लेकिन कोई घबराने वाली बात नहीं है.

कन्या- आज के दिन कन्या राशि वाले सकारात्मक ऊर्जा से लवरेज रहने वाले हैं, ऐसे में जो भी काम उठाएं पूरी शिद्दत से निपटाएं, निस्संदेह सफलता मिलनी तय है. नौकरी की तैयारी में तन मन से लगे रहें, सफलता के आसार हैं, सामान्य ज्ञान मजबूत रखने की जरूरत है. कारोबारियों को आर्थिक नुकसान हो रहा तो परेशान न हों, इस स्थिति से निजात पाने के रास्ते भी बनेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से एलर्जी संबंधित परेशानियों को लेकर सचेत रहना चाहिए, दवाएं लेते समय उनकी एक्सपायरी अवश्य चेक कर लें. परिजनों के साथ यात्रा का योग है लेकिन सावधानी और संयमित रहना भी उतना ही जरूरी है.

तुला- आज के दिन मानसिक स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है, ऐसे में ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए तनाव से बचें. किसी की मदद का मौका मिले तो हाथ से जाने न दें, अपनी सामर्थ्य के अनुसार मदद करें. इस राशि के लोगों को हाथ आए काम के साथ ही अपने पेंडिंग काम भी पूरे करने होंगे. व्यापार में मुनाफे के चक्कर में अधिक निवेश करने से बचें, कमाई न हुई तो दुख होगा. जिन लोगों को हाई बीपी या शुगर की समस्या है वह सचेत रहें, दवाओं में कोताही ठीक नहीं. संतान की ओर से कोई अच्छा समाचार प्राप्त होने की योग बन रहा है, सभी के साथ खुशी मनाइए.

वृश्चिक- आज के दिन घूमने और खरीदारी का मूड बनेगा, जाइए और थोड़ी मस्ती करिए. आजीविका के क्षेत्र में नए स्रोत मिलते नजर आएंगे, बस बिना आलस्य किए रास्ते पर चल रहें. व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है, व्यापार में कभी नफा तो कभी नुकसान चलता ही रहता है. युवाओं को उच्च शिक्षा में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता हैं, लेकिन इसको दूर करते हुए आगे बढ़ते जाएं. खानपान में संतुलन बनाए रखें, पेट खराब होने की आशंका है, बासी भोजन तो इस मौसम में कतई न खाएं.

धनु- आज के दिन मीठा बनाकर भगवान को भोग लगाएं और उसका वितरण जितना संभव हो करें. क्रोध में आकर अपना ही नुकसान कर सकते हैं, इसलिए कोशिश करें कि विवाद होने ही न पाएं बल्कि सभी को साथ लेकर चलें. मीडिया के क्षेत्र में जो लोग अवसर की तलाश में हैं उनका अच्छा समय आ गया है. व्यापार यदि घाटे की ओर जा रहा है तो उसे यूं ही न जाने दें बल्कि छोटे-मोटे बदलाव करें, मुनाफा कमाएं. डिहाइड्रेशन होने की आशंका है, ऐसे में खानपान को संतुलित करें. परिवार में काम न बन पा रहा तो  वरिष्ठजन से सलाह लें, रास्ता निकलेगा.

मकर- आज के दिन मकर राशि वाले ऊर्जा को क्रोध में परिवर्तित होने दें, इस ऊर्जा का उपयोग कुछ क्रिएटिव काम में करें तो अच्छा रहेगा. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ कंपटीशन अधिक रहेगा, आपको अपनी श्रेष्ठता सिद्ध करनी होगी. कारोबारियों की निवेश करने की इच्छा है तो उन्हें आज रुक जाना ही बेहतर होगा, आज उन्हें कहीं निवेश नहीं करना चाहिए. सेहत का विशेष ध्यान रखिए और सर्द गर्म जैसी स्थिति में तत्काल इलाज कराएं वर्ना छोटी बीमारी विकट हो सकती है. घर में किसी अपने का आगमन होगा जिसे आप मन में याद कर रहे थे, इससे परिवार में खुशियां बिखरेंगी.

कुम्भ- आज संगति बिगड़ने के आसार नजर आ रहे हैं, इस पर ध्यान दें, वहीं दूसरी ओर सत्संग करना आपके लिए बेहतर साबित होगा. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने की उम्मीद है. ग्राहकों का आवाजाही आपको मुनाफा दिलाएगी, इसलिए ग्राहकों से प्रेम व्यवहार से बात करें. मेडिकल से जुड़े युवा पढ़ाई में कोई लापरवाही न करें, इस समय की गई मेहनत आपको अच्छे परिणाम देगी. हेल्थ में जो लोग कुछ समय से माइग्रेन को लेकर पीड़ित थे उन्हें अब आराम मिलने की पूरी उम्मीद है. माता पिता की जरूरतों का ध्यान रखें, उनकी आवश्यकता की जानकारी कर उसे पूरा करें.

मीन- आज के दिन अधिक मेहनत करेंगे तभी अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे, कहावत भी है की जितना गुड़ डालो उतना ही मीठा होगा.  निर्णय लेते समय सभी के विचारों को ध्यान में रखें. नौकरीपेशा से जुड़े लोग प्रबंधन क्षमता पर ध्यान रखें, सभी कार्य सुचारू रूप से चलते रहने चाहिए. प्लास्टिक का कारोबार करने वाले व्यापारियों को बड़े सौदे करने का अवसर मिलेगा, तो वहीं तैयारी रखें और स्टॉक पर भी ध्यान दें. स्वास्थ्य में बेवजह की चिंता को पीछे करना होगा, इस राशि की वृद्ध महिला के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें, उनकी तबीयत बिगड़ने की आशंका है. नए रिश्तों को लेकर अभी कुछ समय आपको रुकना चाहिए.

 

 

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार में हरियाली, सेंसेक्स 200 अंक चढ़कर 54,000 के करीब, Nifty 16100 के पार

0 Comments
scroll to top