Close

संबित पात्रा बोले- केजरीवाल सरकार ने अपने दम पर केवल 13 फीसदी लोगों का टीकाकरण किया

नई दिल्ली: राज्य सरकारों की ओर से लगातार केंद्र पर वैक्सीन न देने का आरोप लगाया जा रहा है. इस पर आज बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाब दिया. पात्रा ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से सवाल भी पूछा है कि दिल्ली में राज्य सरकार ने प्राइवेट हॉस्पिटल से कम वैक्सीन क्यों खरीदी?

पात्रा ने कहा, ’27 मई तक केंद्र ने दिल्ली को 45 लाख 46 हजार 70 वैक्सीन की फ्री डोज दी है. इसके अलावा दिल्ली सरकार ने सीधे कंपनियों से आठ लाख 17 हजार 690 डोज खरीदी है. जबकि दिल्ली के प्राइवेट हॉस्पिटलों ने अबतक 9 लाख 4 हजार 720 वैक्सीन की डोज खरीदी है. यानी कि दिल्ली सरकार से ज्यादा प्राइवेट हॉस्पिटल ने वैक्सीन खरीदी. केजरीवाल जी को इसका जवाब देना चाहिए. केजरीवाल सरकार ने कुल 13 फीसदी ही खुद से वैक्सीन खरीदी है. यानी कि उन्होंने अपने दम पर केवल 13 फीसदी लोगों का टीकाकरण किया. ‘

संबित पात्रा ने कहा कि अब तक राज्यों को 20 करोड़ एक लाख 61 हजार 350 डोज बिल्कुल फ्री दी जा चुकी है. इसलिए केंद्र पर आरोप लगाना गलत है. पात्रा ने कहा, “अरविंद केजरीवाल और कुछ नेता जो रोज सवाल पूछ रहे हैं याद रखें कि ये वैक्सीन है काउंटर पर मिलने वाली कोई साधारण पैरासिटामॉल की गोली नहीं है कि आप गए उठाया और भारत लेकर चले आए. केंद्र सरकार ने भारत के अंदर वैक्सीन आए इसके लिए कानूनों को अप्रैल में आसान बनाया.”

बीजेपी नेता ने आगे कहा, भारत बायोटेक का सिर्फ एक प्लांट था लेकिन आज भारत बायोटेक का 4 प्लांट है क्योंकि भारत सरकार ने वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के लिए काम किया है. PSUs को भी उत्पादन बढ़ाने की अनुमति दे दी गई है और वे भी कोवैक्सीन के उत्पादन में निर्णायक भूमिका निभा रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें – चक्रवात यास: पीएम मोदी कल ओडिशा और बंगाल का दौरा करेंगे, नुकसान का लेंगे जायजा

One Comment
scroll to top