Close

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा- केंद्र सरकार जून में देगी कोरोना वैक्सीन की 5.5 लाख डोज

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि शहर की सरकार को केंद्र से जून में 18-44 आयु वर्ग के लिए कोविड-19 रोधी 5.5 लाख टीके मिलेंगे. सिसोदिया ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि केंद्र सरकार टीकों की वितरण प्रणाली पर ‘‘अड़ियल बर्ताव’’ कर रही है.

उपमुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर ‘‘कुप्रबंधन’’ का भी आरोप लगाया और पूछा कि निजी अस्पतालों को टीके कैसे मिल रहे हैं जबकि राज्यों को कहा जा रहा है कि टीके खत्म हो गए हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 18-44 आयु वर्ग के 92 लाख लोगों को टीका लगाने के लिए 1.84 करोड़ खुराकों की आवश्यकता है जबकि केंद्र ने अप्रैल में 4.5 लाख और मई में 3.67 लाख टीके ही उपलब्ध कराएं. सिसोदिया ने कहा, ‘‘अब केंद्र ने हमें सूचित किया है कि 5.5 लाख टीके ही उपलब्ध कराए जाएंगे और वह भी 10 जून के बाद.’’

वहीं, आज मुख्यमंत्री केजरीवाल ने छत्रसाल स्टेडियम में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बताया कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के लगभग 900 नए मामले आए हैं. उन्होंने कहा, “जैसे-जैसे मामले कम होंगे, हम और अनलॉक करेंगे.”

बता दें, कोरोना के बेकाबू मामलों को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा की थी और पिछले 4 हफ्ते से राज्य में लॉकडाउन लगा हुआ है वहीं अब सोमवार से अनलॉक की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा.

 

ये भी पढ़ें – पिछले 45 दिनों में आज सबसे कम नए मामले सामने आए, जानिए कोरोना की ताजा स्थिति

One Comment
scroll to top