Close

राशिफल: मेष राशिफल, कन्या राशिफल और मकर के साथ सभी 12 राशियों का जानें राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 32 मई, सोमवार को ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है. नक्षत्र श्रवण है, जिसमें मकर राशि में विराजमान शनि देव भ्रमण कर रहे हैं. विशेष बात है ये है कि आज चंद्रमा भी मकर राशि में रहेंगे. सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा, आज का दिन, जानते हैं राशिफल-

मेष- आज महत्वपूर्ण लंबित कार्यों में सफलता नहीं मिल रही है तो वहीं दूसरों की मदद या सलाह लेने से पीछे न हटें. अनुभवहीनता या अनावश्यक देरी से नुकसान और बढ़ने की गुंजाइश है. कार्यस्थल पर आप का प्रदर्शन सम्मान दिलाएगा. विदेशी कंपनी में नौकरी के इच्छुक लोगों के लिए अच्छा ऑफर आने की संभावना है. स्टॉक मैनेजमेंट को लेकर अतिरिक्त सतर्कता रखें और ग्राहकों की पसंद-नापसंद के लिए तत्पर रहें. नई स्कीम और ऑफर से कारोबार को बूम मिलेगा. हल्के-फुल्के रोगों में आयुर्वेद का सहारा लिया जा सकता है. महामारी के प्रकोप को कतई में हल्के में न लें. घर में छोटे सदस्यों की बातों की अनदेखी न करें.

वृष- आज का दिन उन्नतिदायक और बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है. समय का पूरा सदुपयोग करें और कोई भी काम पेंडिंग न रखें. शोध परक कार्यों में लगे लोगों के लिए समय अच्छा है. अधिकतम परिणाम पाने के लिए प्रयासरत रहें. कारोबारियों को व्यापार में पारदर्शिता और पार्टनर के साथ लाभांश पर स्पष्ट रुख बनाए रखना होगा. युवाओं को कला और संगीत में रुचि बढ़ेगी. स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आ सकता है. पर्याप्त मात्रा में पानी पीएं, अन्यथा डिहाइड्रेशन की समस्या हो सकती है. मरीज दिनचर्या और दवाओं में अचानक बदलाव से बचें. परिवार में विवाह योग्य लोगों का रिश्ता तय होने की संभावना है, ऐसे में जल्दबाजी न करें.

मिथुन- आज का दिन कामकाज के लिए शुभ है. प्लानिंग किए गए काम उम्मीद के मुताबिक आगे बढ़ेंगे. नया काम शुरू करने से पहले अनुभव हासिल करना सार्थक होगा. नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर मीटिंग की अगुवाई करनी पड़ सकती है, ध्यान रखें अधीनस्थ आप पर निर्भर हैं, उनका मार्गदर्शन सही से करें. मैनेजमेंट संबंधी कारोबार करने वालों के लिए नए प्रोजेक्ट हाथ लग सकते हैं. युवाओं के लिए ऑनलाइन कोर्स या कंपटीशन में भाग लेकर अपनी तैयारियों को मांजते रहने की जरूरत है. विद्यार्थियों के लिए कल की तरह ही दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य खराब होने से अस्पताल में भर्ती हैं तो संक्रमण से बचाव रखें. परिवार के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा.

कर्क- आज के दिन समर्पण के साथ विरोधियों को दरकिनार आगे बढ़ने से ही लक्ष्य तक पहुंच पाएंगे. रुके कामों को तत्परता से आगे बढ़ाएं और तय समय में पूरा करें. बॉस की बातों को प्राथमिकता देने की जरूरत है. कारोबार की स्थितियां खराब हैं, लेकिन जल्द ही इनमें सुधार आता दिखाई दे रहा है. वाहनों की खरीद-बिक्री का काम करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. स्वास्थ्य को लेकर आंखों में दर्द और जलन की समस्या आ सकती है. इंफेक्शन से बचें. डेंगू या मलेरिया का हमला हो सकता है. करियर या रिश्तों को लेकर पुरानी गलतियां न दोहराएं अन्यथा घर के बड़े आपसे नाराज हो सकते हैं.

सिंह- आज के दिन नए प्रोजेक्ट की प्लानिंग और एग्जीक्यूशन को लेकर गंभीरता से काम करें. रचनात्मक कार्यों में दिमाग लगेगा. कार्यस्थल पर कुछ चुनौतियां उभर सकती हैं. संयमित रहें और किसी के साथ अभद्रता करने से बचें. लकड़ी के कारोबारियों को सजग रहना होगा. दस्तावेज और हिसाब-किताब में पारदर्शिता अपनाएं. कानूनी पचड़े से बचे रहेंगे. युवाओं को यातायात नियमों का पालन न करने पर आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. बदलता मौसम बीमार कर सकता है, लापरवाही न बरतें. मरीज सजगता से दिनचर्या का पालन करें. छोटे बच्चों के खेलते समय सावधान रहें. गिरकर गंभीर चोट लगने की आशंका है. घर में बड़ी जिम्मेदारियां आने की संभावना है.

कन्या- आज मन परेशान और भ्रमित महसूस कर रहा है तो महादेव का ध्यान करें. कई दिनों से मन में चल रही परेशानियों का समाधान मिलता दिखाई दे रहा है. ऑफिस में लटके सरकारी कामकाज आसानी से पूरे होंगे. काम और व्यवहार से उच्च अधिकारी और सहकर्मी प्रसन्न रहेंगे. ऑफिस के काम से अचानक आवश्यक यात्रा के लिए जाना पड़ सकता है. व्यवसाय में जोखिम उठाना नुकसानदेह हो सकता है. थोड़ा धैर्य और नाप तौल कर कदम उठाए. सेहत को लेकर बीमार व्यक्तियों को दवा या दिनचर्या में लापरवाही नहीं रखनी चाहिए. ससुराल पक्ष से तालमेल बनाकर चलें, ध्यान रखें जीवनसाथी से मतभेद राहत मिलने की संभावना है.

तुला- आज के दिन व्यवहार में संतुलन बनाए रखना होगा. गलतियों के दोहराव से बचने के लिए काम की समीक्षा और टीम की निगरानी जरूरी है. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों के लिए दिन कठिन है. मीटिंग के दौरान सुझाव बॉस को पसंद आ सकता है, लेकिन एग्जीक्यूशन बेहतर ढंग से कराने में मुश्किल होगी. व्यापारियों के कर्ज कम होंगे, लेकिन मुनाफे की स्थिति भी उत्साहजनक नहीं है. महामारी को देखते हुए, स्वास्थ्य संबंधित नियमों का कठोरता के साथ पालन करना होगा.  मां की सेहत को लेकर सतर्कता बरतें, वह पहले से बीमार हैं तो दवा और दिनचर्या के लिए अलर्ट रहना होगा.

वृश्चिक- आज आलस्य आपको पीछे धकेलना का प्रयास करेगा, लेकिन खुद को धैर्यवान बनाना होगा. कुछ महत्वपूर्ण कामकाज लापरवाही की वजह से छूट सकते हैं. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ अहंकार में आकर बहस या लड़ाई न करें. कार्यस्थल पर क्षमता बढ़ाने का प्रयास करें. मिल रही जिम्मेदारियां पूरे कृतज्ञ भाव से उठाएं. कारोबारियों के लिए आज का दिन शुभ है. फुटकर कारोबारी ग्राहकों की पसंद न पसंद का ख्याल करें. युवाओं को गुस्से पर नियंत्रण की जरूरत है. खानपान बहुत संतुलित रखें, प्रयास करें कि बाहर का भोजन न करना पड़े. परिवार में पिता की सलाह लाभकारी होगी, महत्वपूर्ण फैसलों पर उनसे विमर्श जरूर करें.

धनु- आज के दिन सामाजिक रूप से योग्यता मान सम्मान बढ़ेगा. भविष्य के लिए प्लानिंग करने की जरूरत है. आने वाले समय के हिसाब से खुद को तैयार करें. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ कंपटीशन बढ़ सकता है. काम समय पर पूरा करने में भी परेशानियां आ सकती है. सफल कार्यों के चलते सम्मान और सराहना मिलेगी. ऑनलाइन बिजनेस करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. नशेबाज लोगों से थोड़ा दूरी बना कर रहें, उनकी गलतियों का नतीजा आपको भुगतना पड़ सकता है. वाहन की गति पर नियंत्रण रखें दुर्घटना होने की आशंका है. परिवार पर अनावश्यक क्रोध करना तनावपूर्ण होगा. विवादित मुद्दों पर व्यर्थ की बहस से बचना लाभप्रद होगा.

मकर- आज के दिन आत्मविश्वास से भरपूर रखें. मानसिक दृढ़ता के जरिए ऑफिस के सबसे मुश्किल काम भी आसानी से पूरा हो सकेगा. व्यापार में भी लाभ के योग हैं. कारोबारियों को बड़े निवेश के बारे में प्लानिंग जरूर करनी चाहिए लेकिन इसे लागू करने के लिए उपयुक्त समय का इंतजार करना लाभकारी होगा. मेडिकल, सर्जिकल आइटम, डेली फूड या ऑनलाइन डिलीवरी का काम करने वाले लोगों के लिए अच्छे लाभ की स्थितियां हैं. स्वास्थ्य में पेट-किडनी संबंधी रोग उभर सकते हैं. खानपान में संतुलन रखना होगा. निवेश के लिए भूमि-भवन सर्वोत्तम विकल्प हो सकता है. तानव में चल रहे दांपत्य संबंधों में सुधार होगा.

कुम्भ – आज के दिन मिनट भी व्यर्थ न जाने देने की प्रवृत्ति को अपनाएं. लक्ष्य पर फोकस करते हुए तेजी से आगे बढ़ें. विरोधियों के कुचक्र को तोड़ने में सफल रहेंगे. नौकरी के लिए अच्छे मौके दिख रहे हैं तो पूरी तरह सोच-समझकर फैसला लें. व्यापारियों के लिए आज कारोबारी कुशलता दिखाते हुए सफलता पाने का दिन है. आईटी और सॉफ्टवेयर का काम करने वालों को मनचाहा लाभ होगा. विद्यार्थी शिक्षकों का बेहतर मार्गदर्शन पा सकेंगे. पित्त रोगों से थोड़ा सावधान रहें, हो सके तो क्षारिय भोजन का अधिक सेवन करें. बहन का खराब स्वास्थ्य परेशान कर सकता है. घरेलू कामकाज में व्यस्तता रह सकती है.

मीन- आज के दिन शांत रहने से ही स्थितियां अनुकूल रहेगी. कार्यस्थल से घर तक गुस्से पर नियंत्रण रखें. सभी से व्यवहार समान होना चाहिए. ऑफिस में बॉस के साथ तालमेल बढ़ाए, उनकी ओर से दिया हर काम दक्षता से पूरा करें. ट्रांसपोर्ट से जुड़ा काम करने वालों के लिए समय चुनौतीपूर्ण हैं. वाहनों से संबंधित दस्तावेज और फिटनेस आदि का पूरा ध्यान रखें. सरकारी विभागों के साथ तालमेल बिठाकर काम करना होगा. फिलहाल ग्रहों की स्थितियां बेहतर लाभ का इशारा कर रही हैं. सेहत को लेकर सतर्क रहें, आंखों में जलन और सिर दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं. घर का कोई सदस्य अचानक बीमार पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें – साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह सिंह और तुला राशि वाले रहें सावधान, जानें सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल

One Comment
scroll to top