Close

सोने के दाम आज सपाट, चांदी में आई भारी गिरावट-जानें लेटेस्ट रेट्स

 ग्लोबल शेयर बाजार में आज सुस्ती देखी जा रही है वहीं सर्राफा बाजार में भी शुरुआती कारोबार में ज्यादा तेजी नहीं देखी जा रही है. सोना और चांदी लगातार गिरावट के दायरे में कारोबार कर रहे हैं. डॉलर की तेजी का असर कीमती मेटल्स के दाम पर आ रहा है और ये कमजोरी के साथ सपाट कारोबार कर रही हैं.

MCX पर सोने के आज के दाम

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज सोने के दाम में ज्यादा तेजी या गिरावट नहीं है और लगभग कल के स्तरों के पास ही ट्रेड कर रहा है. आज सोना केवल 10 रुपये प्रति 10 ग्राम सस्ता हुआ है और ये लाल निशान में फिसला है. आज एमसीएक्स पर सोना 5 रुपये या 0.01 फीसदी की गिरावट के साथ 50,850 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है. सोना का ये भाव जून वायदा के लिए है.

MCX पर चांदी के दाम

एमसीएक्स पर चांदी के दाम आज भारी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. चांदी का जुलाई वायदा आज 567 रुपये या 0.93 रुपये की गिरावट के साथ 60,558 रुपये प्रति किलो के रेट पर कारोबार कर रहा है.

दिल्ली में आज सोने के दाम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज सोने के दाम में मामूली गिरावट है और लगभग कल के ही लेवल पर सोना कारोबार कर रहा है. आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने का दाम 10 रुपये की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. इसके बाद 22 कैरेट सोने के दाम 47,740 रुपये प्रति 10 ग्राम के रेट पर कारोबार कर रहा है. वहीं 24 कैरेट सोने का दाम भी 10 रुपये की गिरावट के साथ 52,090 रुपये प्रति 10 ग्राम के रेट पर कारोबार कर रहा है.

मुंबई में आज सोने का दाम

आज मुंबई के सर्राफा बाजार में सोने का दाम 10 रुपये की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. इसके बाद 22 कैरेट सोने के दाम 47,740 रुपये प्रति 10 ग्राम के रेट पर कारोबार कर रहा है. वहीं 24 कैरेट सोने का दाम भी 10 रुपये की गिरावट के साथ 52,090 रुपये प्रति 10 ग्राम के रेट पर कारोबार कर रहा है.

 

 

यह भी पढ़ें- कुछ ऐसे थे केके के आखिरी पल, लाइव कॉन्सर्ट के दौरान बार-बार अपनी टीम से कह रहे थे ये बात

One Comment
scroll to top