Close

राशिफल: मेष, मिथुन, कन्या, मकर राशि वालें न करें ये काम, सभी राशियों का जानें राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 9 जून 2022 गुरुवार को ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की नवमी की तिथि है. आज चंद्रमा कन्या राशि में गोचर कर रहा है. आज हस्त नक्षत्र है. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन आपको प्रसन्न रहना चाहिए, समय अच्छा चल रहा है. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों के स्थान परिवर्तन की संभावना है तैयार रहें. लोहे का व्यापार करने वाले कारोबारी आज मुनाफा कमाएंगे. युवा वर्ग अपनी अद्भुत कार्यक्षमता के बल पर कठिन काम भी चुटकियों में निपटा लेंगे जिससे सभी से वाहवाही लूटेंगे. आंखों में जलन और दर्द की शिकायत हो सकती है, धूप में न निकलें तो बेहतर रहेगा. घर के पेंडिंग काम करने चाहिए, ताकि कोई काम बकाया न रहे, साफ सफाई पर भी विशेष ध्यान दें. सभी के साथ कामों में एकरूपता बनेगी ऐसा करने से  प्रसन्नता भी बढ़ेगी.

वृष- आज के दिन जितने भी काम की जिम्मेदारी ले उसे समय से पूरा करें, यही गुण आपको उन्नति दिलाएगा. दूसरों की मदद करने में पीछे नहीं हटें, अपनी कमाई का एक हिस्सा जरूरतमंदों को दान में दें. व्यापार की गति धीमी होने पर भी तनाव न पालें बल्कि इससे निपटने की योजना बनानी होगी. युवा वर्ग काम के प्रति समर्पित दिखाई देंगे, अपने समय का पूरा उपयोग करेंगे. सुबह के समय हल्की फुल्की बीमारी आ गई तो परेशान होने की जरूरत नहीं है, शाम तक स्थितियां ठीक होती नजर आएंगी. परिवार की सुरक्षा को लेकर सजग रहें और जो भी संभव हो प्रयास करें.

मिथुन- आज प्रसन्नता को आगे रखते हुए दिन की शुरुआत करनी चाहिए. नौकरी में प्रमोशन पाने के लिए, कोई आवश्यक कोर्स करें. जो लोग प्लास्टिक से जुड़ा कारोबार करते हैं उन्हें थोड़ा प्रचार प्रसार का भी सहारा लेना चाहिए  ताकि लाभ के ग्राफ को और बढ़ाया जा सके. कहावत जो सुनी होगी जल्दी का काम शैतान का, इसलिए युवाओं को किसी भी काम में जल्दबाजी करने से बचना चाहिए. बुखार और इंफेक्शन जैसी बीमारियों को लेकर अलर्ट रहें. जरूरत हो तभी दवा लें. घरेलू विवाद को किसी भी कीमत पर बढ़ने न दें, विवाद बढ़ा तो मन अशांत होगा और आजीविका के क्षेत्र में इसका गहरा असर पड़ेगा.

कर्क- आज के दिन समय की बर्बादी किसी भी कीमत पर करना ठीक नहीं है. कर्क राशि  ऑफिस में पूरा टाइम देना चाहिए और किसी अपने काम में कोई लापरवाही नहीं करना चाहिए. व्यापार में नुकसान को देखकर मानसिक चिंता में बढ़ोत्तरी हो सकती है, धैर्य से काम लें. युवाओं को बड़ों का अनुभव काम आ सकता है, जो बड़े हैं उनके पास बैठिए और अपनी समस्या पर उनसे बात कीजिए. सेहत में अस्थमा की समस्या है तो सचेत रहे, इनहेलर आदि लेते हैं तो उसमें कोई ढील न करें. परिवार के लोगों को आपस में विनम्रता बनाए रखने के साथ ही विवादों से बचना चाहिए.

सिंह- आज के दिन खुद को फ्लेक्सिबल बनाने की जरूरत है. ऐसी कोई बात न करें जिससे मानसिक तनाव रहे. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को मल्टीपलटास्क करने पड़ सकते हैं. जो व्यापारी इलेक्ट्रॉनिक सामान का कारोबार करते हैं, उनके हाथ कुछ निराशा लगने वाली है. रोजमर्रा और खाने-पीने के सामान की खरीद बिक्री करने वालों को मनचाहा मुनाफा होगा. युवा वर्ग आसपास या करीबियों के साथ भी व्यवहार मधुर रखें. पहले से बीमार हैं तो डॉक्टर के बताए परहेज की अनदेखी बिल्कुल न करें, वहीं दूसरी ओर परेशानी बढ़ने से पहले डॉक्टर की सलाह से दवा लें. पारिवारिक मामलों में सभी की राय को महत्व देना जरूरी होगा.

कन्या- आज आपको जोखिम भरे कार्यों में सफलता मिल सकती है. विदेशी कंपनियों में नौकरी के लिए प्रयास कर सकते हैं, लेकिन किसी एजेंट के माध्यम से काम करवा रहे हैं तो थोड़ा सतर्क रहें. फाइनेंस जुड़ा बिजनेस करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा लाभ लेकर आएगा. सोने चांदी का कारोबार करने वालों के लिए भी मुनाफे वाला दिन है. विद्यार्थी वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहेंगे, इसका निकट भविष्य में उन्हें लाभ होगा. घर के मुखिया के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें. घर में कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले सभी के साथ आम सहमति बनाने का प्रयास सार्थक रहेगा.

तुला- आज के दिन कठिन गुत्थियों को सुलझाने में दिमाग सजग रहेगा. सरकारी कामकाज बनने में भी कुछ कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में धैर्य के साथ आगे बढ़ें. जो करियर के शुरुआती दौर में हैं, उनको मेहनत के बल पर सफलता प्राप्त होगी. यदि पार्टनरशिप में कार्य करते हैं, तो पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल रखें. ट्रांसपोर्ट का काम करने वालों की स्थितियों में सुधार होता दिखाई दे रहा है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, ग्रहों की स्थितियां घातक चोट पहुंचाने के फिराक में है. कई दिनों से किन्हीं बातों को लेकर आप परेशान चल रहें हैं तो किसी धनिष्ठ के साथ इसे साझा करना चाहिए.

वृश्चिक- आज के दिन काम को लेकर अत्यधिक क्रोध या चिड़चिड़ापन स्वास्थ्य पर असर डाल सकता है. कमियों को दूर करने का समय है. श्रीहरि की आराधना करें, इससे समाज में आपके वर्चस्व में और भी वृद्धि होगी. ऑफिस में काम काफी अधिक बढ़ जाएगा इसको निपटाने के लिए आपको भी देर तक बैठना पड़ सकता है. कपड़ों के व्यापारी आज अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे, उन्हें मार्केट डिमांड के हिसाब से स्टॉक रखना चाहिए. हेल्थ में शुगर पेशेंट को दवाओं का सेवन नियमित रखना होगा.  परिवार में सभी एक साथ बैठ कर भोजन करने की परम्परा बनाए, दोनो समय संभव न हो तो एक समय ही करें.

धनु- आज के दिन सभी कामों में फोकस बनाए रखना होगा. आलस्य को लेकर सतर्कता बरतें और सक्रियता बनाए रखें. कम्युनिकेशन आपके बीच रिश्तों को और भी मजबूत करेगा, संवादहीनता न होने दें. आपको विदेशी कंपनियों में नौकरी के लिए अप्लाई कर देना चाहिए, क्योंकि इसके लिए समय उपयुक्त चल रहा है. छोटे-छोटे निवेशों से कारोबारी लाभ कमा सकते हैं, आर्थिक उन्नति के नए मार्ग बनते नजर आएंगे, बस निगाह रखिए. महिलाओं की हार्मोनल समस्या बढ़ सकती है, उन्हें इस दिशा में सजग रहना चाहिए. परिवार में सभी यानी बड़ों और छोटों का सम्मान अनिवार्य है, इससे परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा.

मकर- आज के दिन ईश्वर पर आस्था को बढ़ावा देने के साथ ही सामाजिक धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा लें. सरलता के साथ ऑफिशियल काम को अंजाम देना होगा. व्यापारियों को आज घाटे का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में बड़े सौदे सोच समझ कर करें. युवा योग और ध्यान का नियमित अभ्यास करें, वे शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को काफी हल्का महसूस करेंगे.  रक्तचाप का आज विशेष ध्यान रखना होगा, दवाएं नियमित लें, जांच भी कराएं और कम ज्यादा होने पर डॉक्टर की सलाह लें.बच्चों के साथ भी कुछ समय व्यतीत करेंगे जो आपके लिए सुखद होगा, परिवार में स्थितियां सुखद एवं प्रसन्नता पूर्ण रहेंगी.

कुम्भ- आज के दिन खुद को एकाग्र चित्त कर काम में मन लगाएं. ऑफिस के कामों का फैलाव न करते हुए किसी एक तरफ फोकस करना चाहिए. रोजमर्रा में उपयोग आने वाली वस्तुओं के व्यापारियों को मुनाफा कमाने का योग दिख रहा है. युवाओं के लिए दिन बेहद उपयोगी है. काफी समय से आपका स्वास्थ्य बिगड़ा हुआ है, अब आपको आराम मिलने की पूर्ण संभावना है. आज आप कुछ समय अपने घर को देंगे, घर को सुसज्जित करेंगे और कमरों की सेटिंग भी चेंज कर सकते हैं. लंबे वक्त के बाद जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा, इस समय को हाथ से जाने न दें.

मीन- आज के दिन खुद के लिए समय निकालना होगा, कुछ देर शांत बैठे और अपने रुचिकर कार्यों को करें. सहकर्मियों पर एकतरफा विश्वास न करना नुकसानदेह होगा. हर काम में संदेह करना ठीक नहीं है. कारोबार में आपको किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करनी है. अनुशासनहीनता के कारण युवाओं के काम बिगड़ सकते हैं, उन्हें अनुशासन में रहना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से आंखों का बचाव बहुत जरूरी है, जो लोग देर तक लैपटॉप और मोबाइल के अत्याधिक प्रयोग करते हैं वह कुछ देर काम करने के बाद आंखों को रेस्ट दें. मकान व भूमि से संबंधित लाभ मिलने की संभावना है.

 

यह भी पढ़ें- खरीफ फसलों के एमएसपी में वृद्धि का निर्णय देश के करोड़ों किसानों को सशक्त करने वाला: मोदी

One Comment
scroll to top