Close

विवादित पोस्ट पर भाजपा नेता गिरफ्तार, 2 अन्य पर एफआईआर

गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले के एक गांव में स्थित मस्जिद और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लेकर विवादित पोस्ट के आरोप में पुलिस ने रविवार को भाजपा नेता पुष्पेंद्र त्रिपाठी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा बिलासपुर की गौरी गुप्ता और राजनांदगांव के रहने वाले गुलशन हिरवानी के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज किया गया  है। छत्तीसगढ़ राज्य युवा आयोग के सदस्य उत्तम वासुदेव, नगर पंचायत पेंड्रा के उपाध्यक्ष पंकज तिवारी समेत अन्य कांग्रेसी नेताओं ने पेंड्रा थाने में इन तीनों के खिलाफ लिखित में शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसके बाद पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए गिरफ्तारी की कार्रवाई की है।
दरअसल, मरवाही के मटियाडांड गांव में स्थित मस्जिद को लेकर भाजपा नेता पुष्पेंद्र त्रिपाठी ने शनिवार को सोशल मीडिया में पोस्ट किया था। इसमें पुष्पेंद्र ने मस्जिद की तस्वीर डाल कर लिखा था कि इस गांव की आबादी 1400 है और यहां केवल एक मुस्लिम परिवार रहता है। यहां 50 लाख रुपए की लागत से मस्जिद भी बनी है।
पुष्पेंद्र त्रिपाठी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर तुष्टिकरण की राजनीति सहित अन्य आरोप भी लगाए थे। वहीं गौरी गुप्ता और गुलशन हिरवानी ने भी इस पोस्ट को शेयर किया था। जिसे कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ का शांतिपूर्ण माहौल खराब करना बताया और विरोध किया। शिकायत के बाद पुलिस ने पुष्पेंद्र त्रिपाठी को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़े:-सोलर पंप से पानी निकलते ही झूमे अबूझमाड़ के किसान

One Comment
scroll to top