Close

पटना में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का राष्ट्रीय सम्मेलन : छत्तीसगढ़ संस्कृत विद्या मण्डलम के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार हुुए शामिल

रायपुर।छत्तीसगढ़ संस्कृत विद्या मण्डलम के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार शर्मा और प्रभारी सचिव लक्ष्मण प्रसाद साहू बिहार की राजधानी पटना में आयोजित माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल हुए। दो दिवसीय सम्मेलन में 16 एवं 17 जून को राज्य के प्रतिनिधि अपने-अपने राज्यों में आयोजित परीक्षा, मूल्यांकन, परीक्षा परिणाम और परीक्षा संचालन की गतिविधियों को साझा करेंगे और 18 जून को राज्य का अध्ययन भ्रमण करेंगे।

छत्तीसगढ़ संस्कृत विद्या मण्डलम के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार शर्मा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में प्राच्य संस्कृत विद्यालयों की संख्या एवं संस्कृत भाषा का अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों में निरंतर वृद्धि हुई है। वर्तमान में प्रदेश में 90 संस्कृत विद्यालय संचालित हैं। प्रदेश के जिन जिलों में संस्कृत विद्यालय नहीं हैं, वहां भी संस्कृत विद्यालया प्रारंभ करने की योजना है। छत्तीसगढ़ संस्कृत विद्या मण्डलम द्वारा संचालित संस्कृत विद्यालयों में संस्कृत एवं संस्कृत के व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के साथ आधुनिक विषयों का भी अध्ययन कराया जाता है। राज्य में संस्कृत परीक्षाओं का सफल संचालन किया गया।

scroll to top