Close

PM Modi in America: पीएम मोदी पहुंचे व्हाइट हाउस, राष्ट्रपति बाइडेन ने किया स्वागत

इंटरनेशनल न्यूज़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त अमेरिका की राजकीय यात्रा पर हैं। आज पीएम मोदी की यात्रा का दूसरा दिन है। पीएम मोदी ने वॉशिंगटन में फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन के साथ एक कार्यक्रम में शिरकत की। इसके बाद पीएम मोदी व्हाइट हाउस पहुंचे, जहां राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उनका स्वागत किया।

बता दें कि पीएम मोदी बीते मंगलवार की रात को अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर पहुंचे थे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया था। इसके बाद पीएम मोदी न्यूयॉर्क के सबसे आलीशान होटल में ठहरे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन के साथ वर्जीनिया में नेशनल साइंस फाउंडेशन के कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि कौशल विकास से जुड़े एक कार्यक्रम में फर्स्ट लेडी के साथ शामिल होना सम्मान की बात है। हमारे लिए कौशल विकास शीर्ष प्राथमिकता है।

जानकारी के अनुसार, आज शाम को व्हाइट हाइस में पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच आधिकारिक मुलाकात होगी। जहां प्रधानमंत्री मोदी का राजकीय सम्मान के साथ स्वागत किया जाएगा। उन्हें 21 तोपों की सलामी दी जाएगी। व्हाइट हाउस में भारत-अमेरिका की द्विपक्षीय वार्ता होगी और इसके बाद व्हाइट हाउस में स्टेट डिनर का आयोजन किया जाएगा।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, व्हाइट हाउस ने जानकारी दी है कि आधिकारिक उपहार के तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन प्रधानमंत्री मोदी को एक 20वीं सदी की शुरुआत की हाथों से बनाई गई एंटीक अमेरिकन बुक गैलरी देंगे। इसके साथ ही राष्ट्रपति बाइडेन पीएम मोदी को एक विंटेज अमेरिकन कैमरा देंगे। इसके साथ जॉर्ज ईस्टमैन के पहले कोडक कैमरे के पेटेंट का एक अभिलेख भी देंगे।

इतना ही नहीं, बाइडेन की ओर से पीएम मोदी को अमेरिकन वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी की एक हार्डकवर बुक भी दी जाएगी। वहीं, जिल बाइडेन की ओर से पीएम मोदी को रॉबर्ट फ्रॉस्ट की संकलित कविताओं के पहले संस्करण की किताब उपहार के तौर पर दी जाएगी।

scroll to top