Close

अफगानिस्तान ब्लास्ट :काबुल में सैन्य हवाई अड्डे के बाहर हुए धमाके में कई लोगों के मारे जाने की आशंका

काबुल. रविवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल बम धमाके से दहल गई.धमाके में कई लोगों की मौत होने की खबर है. जबकि, सैकड़ों लोग जख्मी हो गए. यह धमाका अफगानिस्तान के सैन्य हवाई अड्डे के प्रवेश द्वार पर हुआ. देश के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नाफी टाकोर ने बताया कि जिस जगह यह धमाका हुआ वहां काबुल का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है. इस धमाके की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं है.

मिली जानकारी के अनुसार इस धमाके में हमारे देश के कई लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए. जांच अधिकारी इस धमाके की जांच कर रहे हैं. बता दें, साल 2021 के अगस्त महीने में तालिबान ने अप्रत्याशित रूप से सत्ता पर कब्जा कर लिया था. उसके बाद से तालिबान के अधिकारी दावा कर रहे हैं कि देश की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. लेकिन, नई सरकार आने के बाद से देश कें कई धमाके और हमले हो चुके हैं. इन हमलों और धमाकों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ग्रुप (IS) के सदस्यों ने ली है.

पिछले महीने ही काबुल के प्रसिद्ध होटल में एक हमलावर ने अंधाधुंध गोलियां चलाई थीं. इस हमले में 5 चीनी नागरिक घायल हो गए थे. जिस होटल में हमला हुआ था वह होटल चीन के बिजनेसमैन को रास आता है और वह वहीं अपनी बैठकें करते हैं. इस हमले की जिम्मेदारी भी आईएस ने ली थी. तालिबान के सत्ता में वापसी के बाद से हुए हमलों में अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों के साथ-साथ सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है.

scroll to top