Close

शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग को बनाएं जीवन का हिस्सा: उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल

रायपुर, आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आज ‘‘मानवता के लिए योग‘‘ थीम के साथ रायगढ़ स्टेडियम में उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल के मुख्य आतिथ्य में जिला स्तरीय कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस अवसर पर मंत्री श्री पटेल ने सभी को योग दिवस की बधाई और शुभकामनांए दी। कार्यक्रम में उन्होंने योग को स्वस्थ जीवनशैली का महत्वपूर्ण आधार बताते हुए कहा कि योग हमारे शरीर को स्वस्थ बनाता है। उन्होंने कहा कि शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग को जीवनशैली का हिस्सा बनाना चाहिए। सभी नागरिकों को प्रतिदिन कम से कम आधे घंटे योग करना चाहिए।

आज योग दिवस के अवसर पर रायगढ़ जिले के सभी विकासखंड मुख्यालयों में योगाभ्यास किया गया। जहां योग प्रशिक्षकों द्वारा योग के विभिन्न आसनों और मुद्राओं के बारे में जानकारी देकर उसके सेहत से जुड़े फायदे बताये गए। स्कूली बच्चे भी बड़ी संख्या में योग दिवस के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। समाज कल्याण विभाग द्वारा रामझरना में भी योगाभ्यास का आयोजन किया गया था।

रायगढ़ स्टेडियम में रायगढ़ विधायक श्री प्रकाश नायक, रायगढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष श्री निराकार पटेल, कलेक्टर श्री भीम सिंह सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी व गणमान्य नागरिकों ने कार्यक्रम में शामिल होकर सामूहिक योगाभ्यास किया।

scroll to top