Close

नीतीश कुमार ने की जेडीयू के मंत्रिमंडल में शामिल होने की पुष्टि, कहा- जो पीएम मोदी चाहेंगे, वही होगा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू के मंत्रिमंडल में शामिल होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह इसके बारे में सब तय कर रहे हैं. इसके साथ ही नीतीश ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो चाहेंगे, वही होगा.

बता दें कि नीतीश कुमार की पार्टी चाहती है कि उसके चार मंत्री बनें. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर जेडीयू ने कहा कि बिहार में बीजेपी के 17 सांसद हैं और केंद्र में पांच मंत्री. लेकिन जेडीयू के 16 सांसद हैं और एक भी मंत्री नहीं है. ऐसे में जेडीयू ने चार मंत्री पद मांगे हैं. इनमें दो कैबिनेट और दो राज्य मंत्री की बात कही गई है. बता दें कि मंत्री पद को लेकर सुशील मोदी के नाम की भी चर्चा है ऐसे में बीजेपी के छह मंत्री बिहार से हो जाएंगे.

मंत्रिमंडल में बिहार के तीन नेताओं को जगह मिल सकती है

खबरों के मुताबिक मोदी मंत्रिमंडल में बिहार के तीन नेताओं को जगह मिल सकती है. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी, एलजेपी के सांसद पशुपति कुमार पारस और जेडीयू के आरसीपी सिंह को मंत्री बनाए जाने की चर्चा है.

बता दें कि परसों सुबह कैबिनेट विस्तार हो सकता है जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम के पूर्व सीएम सर्बानंद सोनोवाल औऱ महाराष्ट्र की हिना गावित समेत 17 से 22 मंत्री मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया, सर्बानंद सोनोवाल को फोन किया गया है. सोनेवाल तो दिल्ली पहुंच भी गए हैं और सिंधिया भी इंदौर से रवाना हो चुके हैं. माना जा रहा है कि, मंत्रिमंडल विस्तार में चुनाव वाले राज्यों पर फोकस किया जाएगा.

वहीं कैबिनेट विस्तार के बाद नए मंत्रियों के आने से मोदी सरकार के उन मंत्रियों को राहत मिलेगी जिनके पास अतिरिक्त प्रभार है. निर्मला सीतारामन, पीयूष गोयल, डॉक्टर हर्षवर्धन समेत ऐसे 10 मंत्री हैं जिनका बोझ हल्का हो सकता है.

 

यह भी पढ़ें- नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा- पीपीए रद्द होने तक मुफ्त बिजली के खोखले वादे का कोई मतलब नहीं है

One Comment
scroll to top