Close

सीएम भूपेश का भाजपा पर सवाल पर सवाल- ईडी की लगातार कार्रवाई पर पूर्व सीएम से कहा 6 हजार करोड़ कहां गए?

रायपुर। देश में लगातार चल रही ईडी की कार्रवाई पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने सवाल उठाया है। मुख्यमंत्री बघेल ने इशारों-इशारों में पूर्व सीएम रमन सिंह पर निशाना साधा है। सीएम ने कहा कि ईडी बताए कि सीएम साहब कौन है? सीएम मैडम कौन है? वहीं देशभर में ट्रेन बंद करने को लेकर भी सीएम बघेल ने केंद्र से सवाल किया।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि ‘मैं ईडी और केंद्र सरकार से प्रार्थना करता हूं कि जनता का 6 हजार करोड़ रुपए लूटकर भागने वाली चिटफ़ंड कंपनी को पहले खोजें। सीएम बघेल ने आरोप लगाया कि चिटफंड कंपनी की आड़ में मनी लांड्रिंग हुई है। डॉ. रमन सिंह और उनके बेटे चिटफंड कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर रहे हैं। दोनों ने कंपनी का खूब प्रचार किया। क्या इस जांच के लिए डॉ. रमन तैयार हैं?

सीएम भूपेश बघेल ने आगे देशभर में ट्रेन बंद करने को लेकर कहा कि एक ओर पेट्रोल-डीजल के भाव में लगातार बढ़ोतरी की गई, वहीं दूसरी ओर ट्रेनों को बंद कर आम जनता की जेब में डाका डालने का काम केंद्र सरकार कर रही है। जनता को समझना होगा कि यह वोट किसी और मुद्दे पर मांगते हैं और काम किसी और मुद्दे पर करते हैं। समझना होगा कि केंद्र में बैठी सरकार को काम करना, राज चलाना नहीं आता।

सीएम भूपेश ने कहा कि केंद्र सार्वजनिक उपक्रम को संचालित नहीं कर पा रहे हैं। पावर प्लांट को कोयला उपलब्ध नहीं करा पा रहे। किसानों को खाद उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं। अग्निवीर भी इसका एक जीता जागता उदाहरण है। केंद्र किसी भी तरीके से जनता की कसौटी पर खरी नहीं उतरी है। वहीं उन्होंने बारिश पर भी बात कही।

यूपी के न्यूज़ एंकर की गिरफ्तारी मामले पर भी भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि यूपी और सीजी पुलिस के बीच टकराव पर कहा कि यूपी पुलिस अपराधियों को बचाने की कोशिश कर रही है। न्यायालय के आदेश को भी बीजेपी की सरकार नहीं मानती। अपराधी को पकड़ने दिल्ली गई पुलिस को भी बाधा का सामना करना पड़ा।

हाल में अकलतरा में घटी रेप की घटना पर सीएम ने कहा कि हमारी पुलिस तत्परता से कार्रवाई की है। पूर्व सरकार के समय को याद करें कि उस वक्त पुलिस कितनी तत्परता से काम करती थी। आज मर्डर का केस हो या अन्य त्वरित कार्रवाई कर अपराधियों को पकड़ रही है।

बीजेपी के स्नेह यात्रा पर बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि पहले नफरत लाओ फिर स्नेह यात्रा निकालो। उन्होंने कहा कि पहले नफरत का बीज लगा दो, समाज में रोप दो और इसके बाद यात्रा निकालो।

scroll to top