Close

नक्सलियों के टारगेट में विधायक चंदन कश्यप

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में मंगलवार को नक्सलियों ने कांग्रेस विधायक चंदन कश्यप के काफिले को निशाना बनाने का प्रयास किया। उनकी सुरक्षा में तैनात रोड ओपनिंग पार्टी के जवान पर घात लगाए नक्सलियों ने हमला कर दिया। इस मुठभेड़ में आईटीबीपी के जवान शिव कुमार मीणा शहीद हो गए। वहीं एएसआई घायल हुए हैं। नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप का इस इलाके में आज दौरा भी था। बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने इसकी पुष्टि की है। घटना के बाद विधायक चंदन कश्यप की सुरक्षा की फिर से समीक्षा की जाएगी। जानकारी के मुताबिक, जिले में मुठभेड़ आमदई और शिव मंदिर के बीच हुई है। विधायक चंदन कश्यप का मंगलवार को स्थानीय ग्रामीणों से मुलाकात और बातचीत करने वाले थे। इसे लेकर थाना छोटेडोंगर से आईटीबीपी 45वीं बटालियन के जवान ROP ड्यूटी के लिए रवाना हुए थे। अभियान के दौरान सुबह करीब 10 बजे कैंप अमदई घाटी में डोंगर हिल्स की ओर जाने वाले मोड़ के पास पहले से घात लगाए नक्सलियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। जवानों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई।

शहीद जवान राजस्थान का रहने वाले

मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए आईटीबीपी के जवान शिव कुमार मीणा राजस्थान के रहने वाले थे। घायल एएसआई को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। करीब एक घंटे से ज्यादा चली मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग निकले। इस मुठभेड़ में नक्सली मारे गए हैं या नहीं, इस संबंध में अभी जानकारी सामने नहीं आ सकी है। फिलहाल अफसरों की ओर से इस संबंध में ज्यादा जानकारी अभी नहीं दी गई है। भीमा मंडावी की तरह निशाना बनाने की कोशिश!

नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के भाजपा विधायक भीमा मंडावी की विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हत्या कर दी थी। 9 अप्रैल 2019 को नकुलनार-बचेली मार्ग पर श्यामगिरी गांव के पास आईईडी विस्फोट किया गया। इसके बाद नक्सलियों ने फायरिंग की। इसमें विधायक भीमा मंडावी समेत सीएएफ के 4 जवान शहीद हुए थे।

One Comment
scroll to top