Close

PM Modi in Chhattisgarh: 7600 करोड़ की लागत की परियोजना से छत्तीसगढ़ को मिलेगा लाभ: पीएम मोदी

रायपुर।राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण के दौरान लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज 7600 करोड़ की लागत से परियोजना तैयार की है. इन प्रोजेक्ट्स से छग को भी लाभ मिलेगा. आदिवासी क्षेत्रों में भी इसका लाभ मिलेगा. छत्तीसगढ़ में रेल, रोड, टेलीकॉम की कॉनेटिविटी के लिए केंद्र ने अभूतपूर्व काम किया है. इस कॉरिडोर से रायपुर और विशाखापत्तनम के बीच का रास्ता आधा हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि भारत सरकार की नीतियों से रॉयल्टी के रूप में अधिक पैसा मिलने लगा है. Dmf की राशि बढ़ने से भी छत्तीसगढ़ को लाभ मिला है.छत्तीसगढ़ की विकास यात्रा में आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण और बहुत बड़ा है. आज छत्तीसगढ़ को 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उपहार मिल रहा है. ये उपहार इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए है, कनेक्टिविटी के लिए है. ये उपहार छत्तीसगढ़ के लोगों का जीवन आसान बनाने के लिए है, यहां की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए है.

भारत सरकार के इन प्रोजेक्ट्स से यहां रोजगार के अनेकों नए अवसर भी बनेंगे. यहां के धान किसानों, खनिज संपदा से जुड़े उद्यमियों और टूरिज्म को भी इन प्रोजेक्ट्स से बहुत लाभ मिलेगा. सबसे बड़ी बात यह है कि इनसे आदिवासी क्षेत्रों में सुविधा और विकास की नई यात्रा शुरू होगी.

scroll to top