Close

PM Modi in Chhattisgarh:कांग्रेस जितनी चाल चल ले, छत्तीसगढ़ को आगे ले जाने से मुझे कोई नहीं रोक सकता : पीएम मोदी

० राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान में कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी

रायपुर।साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित पीएम मोदी ने आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस जितनी चाल चल ले, छत्तीसगढ़ को आगे ले जाने की बात से मोदी पीछे नहीं हटेगा. पीएम ने अपने उद्बोधन की शुरुआत भारत माता की जय, छत्तीसगढ़ महतारी, माता बम्लेश्वरी, माता दंतेश्वरी, माता महामाया, बाबा भोरमदेव और बाबा गुरु घासीदास जी के पावन भुइयां में आप जम्मो दाई बहनी, संगी साथी मन ला मोर जय जोहार बोलकर की. उन्होंने आगे कहा कि लगातार बारिश के बावजूद भी आप सबका का ये जोश उत्साह और उमंग, आपका आभार और अभिनंदन करता हूं.

पीएम मोदी ने रैली में आ रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं की बस दुर्घटना में मृत्यु हुए उनको श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि मुझे पता चला कि आज सुबह यहां रैली में आ रहे छत्तीसगढ़ के तीन संतानों का एक बस हादसे में मृत्यु हो गई. इस हादसे में कुछ लोग जख्मी भी हुए हैं. जिन लोगों का निधन हुआ है मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं. जो लोग जख्मी हुए हैं, उनके इलाज में भी हर संभव मदद की जा रही है. इस कार्यक्रम के बाद पार्टी के हमारे वरिष्ठ साथी भी इन परिजनों की आवश्यक चिंता जरुर करेंगे. जो लोग अस्पताल में हैं, उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

पीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के निर्माण में भाजपा की प्रमुख भूमिका रही है. भाजपा ही छत्तीसगढ़ के लोगों को समझती है, उनकी जरूरतों को जानती है. छत्तीसगढ़ के तेज विकास के लिए भाजपा पूरी ताकत लगा रही है. आज 7 हजार करोड़ रुपये से अधिक के कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. छत्तीसगढ़ का 25 साल पूरा होने जा रहा है. युवा ऊर्जा से भरा हुआ है. इस दौरान PM मोदी ने छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया का नारा लगाया.

पीएम ने कहा कि विकास के बीच पंजा दीवार बनकर खड़ा है. यह पंजा आपसे आपका हक छीन रहा है. गंगा जी की झूठी कसम खाने का कार्य कांग्रेस ही कर सकती है. गंगाजी को साक्षी मानकर इन्होंने घोषणापत्र जारी किया था. वादा किया था. घोषणापत्र में कहा था कि शराबबंदी की जाएगी. 5 साल होने को है और कांग्रेस हजारों करोड़ का शराब घोटाला कर रही है. छत्तीसगढ़ के माता बहनों के साथ धोखा किया. छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल का फार्मूला लागू नहीं हो पाया. कांग्रेस की सरकार एक ATM की तरह है. घोटाले के आरोप सिर्फ शराब तक सीमित नहीं है. यहां ऐसा कोई विभाग नहीं जो संदेह के घेरे से बाहर है. कोल माफिया, तेल माफिया, लैंड माफिया ना जाने कैसे-कैसे माफिया फल फूल रहे हैं. इन्होंने जल जीवन मिशन तक को नहीं छोड़ा.

पीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कुशासन का मॉडल बन चुका है. आज छत्तीसगढ़ में चारों तरफ, हर कोने से हर जुबान से एक ही आवाज उठ रही है ‘बदलबो बदलबो ए दारी कांग्रेस के सरकार ल बदलबो’.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस जितनी चाल चल ले, छत्तीसगढ़ को आगे ले जाने की बात से मोदी पीछे नहीं हटेगा. मोदी गरीब का बेटा है, गरीब का दुख दर्द समझता है. कांग्रेस सरकार से दोगुना पैसा गांव की सड़कों को जोड़ने के लिए हमने दिए है. गांवों में जब सड़क पहुंचेगी, रोजगर पहुंचेगा, विकास पहुंचेगा, कांग्रेस सरकार के मुकाबले नेशनल हाइवे पर, रेलवे पर कई गुना ज्यादा खर्च कर रही है.

भाजपा गरीब का कल्याण करने वाली है. लेकिन कांग्रेस गरीब की सबसे बड़ी दुश्मन है. दिल्ली से जो योजनाएं यहां शुरू करवाई उसमें भी यहां की कांग्रेस सरकार अड़ंगा लगा देती है. प्रधानमंत्री सड़क योजना उदाहरण हैं. छत्तीसगढ़ में 12 लाख घर बनाने की तैयारी की थी, जब तक भाजपा थी तेजी से घर बने. कांग्रेस सरकार आयी घर बनने पर रोक लगी. भजापा ने 2 लाख से अधिक घर बनवाए. कांग्रेस ने 1 लाख घर भी नहीं बनाए. पड़ोसी राज्यो में घर बन रहे हैं, पर यहां कांग्रेस ने रोक के रखा है.

पीएम ने कहा कि नक्सलवाद समाप्ति की ओर है. अपने कुशासन और घोटाले के दाग को कांग्रेस झूठी गारंटी से छिपाने की कोशिश कर रही है. ऐसी गारंटी से आपको सावधान रहने की जरूरत है. बीजेपी असली गारंटी देती है और उसे पूरा करती है. कोरोना के संकट काल में छत्तीसगढ़ के लोगों को मुफ़्त राशन दिया है. यह बीजेपी की असली गारंटी है.

scroll to top