Close

शिवराज सरकार को बर्खास्त करें – रघु ठाकुर

भोपाल। लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की एक दिवसीय बैठक शनिवार को भोपाल में संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक रघु ठाकुर ने कहा कि-” मध्यप्रदेश में कानून व्यवस्था समाप्त हो चुकी है। पहले प्रदेश जातीय भेदभाव से ग्रस्त रहा है। परंतु, अब तो स्थितियां बदतर हो चुकी हैं। सीधी में भाजपा नेता के द्वारा जिस प्रकार एक आदिवासी के ऊपर बेशर्मी से पेशाब की गई, उसे सारे देश ने देखा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आदिवासी के पैर धोकर उसे सुदामा कहा है। परंतु, क्या इस पैर धोने से प्रदेश की कानून व्यवस्था सुधर गई?सुदामा अपने मित्र कृष्ण के पास मदद मांगने के लिए आए थे। परंतु, सीधी के मामले में तो सुदामा को पुलिस प्रशासन के बल पर भोपाल लाया गया है!यहां तक की सुदामा की पत्नी ने पैसे लेने से इंकार कर दिया और कहा कि बस मेरे पति को वापस भेज दो।
मुख्यमंत्री ने तो इतिहास ही बदल दिया। “सीधी-कांड” के तत्काल बाद शिवपुरी कांड हो गया जहां पर बरवाडी गांव में मनोज जाटव और संतोष केवट नामक युवकों के चेहरों पर कालिख पोत कर जुलूस निकाला गया और उन्हें मल खिलाया गया।आजादी के 75 वर्ष बाद, ऐसी वीभत्सव और अमानवीय घटनाएं मानवता को शर्मसार और शासन प्रशासन की अक्षमता को उजागर करती हैं। आखिर,ये घटनाएं इसीलिए हो रही हैं कि मध्य प्रदेश सरकार ने सत्तापोषित व संरक्षित अपराधियों को खुला संरक्षण दिया है- चाहे वे स्पीकर के बेटे हो या केंद्रीय मंत्री के। इससे अपराधियों का मनोबल आसमान पर है और वे सभी सीमाएं लाँघ चुके हैं। इंदौर में, बाहुबलियों के भय से मकान मालिकों ने अपने घरों पर -“मकान बेचना है” की सूचना लटकाई है।”
पार्टी ने निर्णय लिया है कि:-

11 जुलाई (मंगलवार) को सभी जिलों में ज्ञापन दिए जाएंगे
11 जुलाई (दिन मंगलवार) को मध्य प्रदेश की पार्टी की सभी जिला शाखाएं अपने-अपने जिलों में महामहिम राष्ट्रपति जी के नाम ज्ञापन देंगी और मांग करेंगी कि मध्यप्रदेश सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाया जाए। रघु ठाकुर ने गुजरात पार्टी शाखा के अध्यक्ष नरेंद्र संखालिया की प्रशंसा करते हुए कहा कि श्री संखालिया जी सही अर्थों में लोहिया अनुयायी हैं। उन्होंने कल 7 जुलाई को ही अहमदाबाद में प्रदर्शन कर “सीधी-कांड” के अपराधियों के ऊपर कार्यवाही की मांग की है।

24 जुलाई (सोमवार) को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देंगे
पार्टी ने तय किया है कि आगामी 24 जुलाई (सोमवार)को दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना देंगे और मध्यप्रदेश की अक्षम सरकार को राष्ट्रपति जी से बर्खास्त करने की मांग करेंगे।आउटसोर्सिंग और अस्थाई कर्मचारियों को स्थाई किया जाए।
पार्टी ने भारत सरकार से मांग की है कि आउटसोर्सिंग प्रथा को कानून से समाप्त किया जाए तथा देश में केंद्र तथा राज्यों के आउटसोर्सिंग कर्मचारी और जिन्होंने 6 माह की सेवा पूरी कर ली है, उन्हें नियमित और स्थायी करने का कानून संसद में पारित किया जाए।
पार्टी ने मणिपुर के हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि मणिपुर की हिंसा राज्य सरकार की सियासी चाल से हुई है और मणिपुर में तभी शांति हो सकती है जब मुख्यमंत्री को बर्खास्त किया जाए।
बैठक में सर्व श्री रघु ठाकुर-संरक्षक, शंभू दयाल बघेल-राष्ट्रीय अध्यक्ष, श्याम सुंदर यादव-राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, मदन जैन-राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, मुकेश चन्द्रा-राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, अरुण प्रताप सिंह-राष्ट्रीय महासचिव,विन्देश्वरी पटेल-अध्यक्ष मध्यप्रदेश लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी, अशोक पंडा, शिव नेताम चंद्रशेखर रेड्डी, राकेश कौरव, निसार कुरैशी, भरत सराठे, डॉक्टर शिवा श्रीवास्तव, डॉ अनूप सिंह, पंकज व्यास, शिवराज सिंह, शालिगराम पाल, पुष्पेंद्र सिंह-एडवोकेट, नरेंद्र संखालिया, श्यामनंदन, गणेश सविता सहित सात राज्यों के सदस्यों ने भाग लिया।

scroll to top