Close

कांग्रेस जनता को देने का काम करती है, वहीं भाजपा कीमतें बढ़ाकर लूटने का काम कर रहीः सीएम भूपेश

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी पिछड़ा वर्ग विभाग का छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के पदाधिकारियों का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन हुआ। जहां सीएम के साथ आए अतिथियों ने राज्य में कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाई। वहीं कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा।

राजीव भवन रायपुर में आयोजित कार्यक्रम विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय सिंह यादव मुख्यआतिथ्य में हुआ। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अध्यक्षता की। शहीद महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। वहीं राज्य गीत “अरपा पैरी के धार” का गायन किया गया।

सीएम बघेल के कारण आरक्षण का मार्ग प्रशस्तः कैप्टन अजय
इस दौरान भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय सिंह यादव जी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी पहले ऐसे मुख्यमंत्री हुए हैं जिन्होंने कवांटिफायेबल डाटा आयोग का गठन कर पिछड़ा वर्ग समुदाय की जनगणना का कार्य करा रहे हैं, जिससे पिछड़ा वर्ग के आरक्षण का मार्ग प्रशस्त हुआ है।

पीएम कर रहे पिछड़़ा वर्ग को गुमराह
कैप्टन अजय ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी स्वयं को पिछड़ा वर्ग समुदाय का बताते हैं। इस नाम पर जनता से वोट मांगते हैं। दूसरी तरफ पिछड़ा वर्ग समुदाय को ही छलने का कार्य करते हैं। वे जनगणना का कार्य नहीं करा रहे है। केंद्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग का काम उन्होंने रोक रखा है। केंद्रीय भाजपा सरकार पिछड़ा वर्ग समुदाय को गुमराह करते हुए हिंदू-मुस्लिम को आपस में लड़ाने का कार्य करती है। उन्होंने कहा हमें भाजपा और आरएसएस से सचेत रहना है।

कैप्टन ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री व राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा के दूषित मंसूबों को दोनों राज्यों में कामयाब नहीं होने दिया।

हमने हर वर्ग को राहत दी
सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस जनता को सिर्फ देने का काम करती है। 2500 रुपए क्विंटल धान की कीमत दी। भूमिहिन कृषि मजदूरों को 7000 रुपए वार्षिक आर्थिक सहायता दी। किसानों का कर्ज माफ किया। हर वर्ग को राहत दी। इसके उल्टे भाजपा पेट्रोल, डीजल, गैस आदि की कीमत बढ़ाकर जनता को लूटने का काम करती है।

जनसरोकार का रखा ध्यान
सीएम ने कहा हमने जन सरोकार एवं जन भावनाओं को ध्यान में रखकर व्यक्ति के विकास के लिए काम किया और जहां भी कांग्रेसी सरकार होती है वही कार्य करती है। हमारी कांग्रेसी सरकार सिर्फ एक वर्ग के लिए नहीं बल्कि समस्त वर्गों के लिए विकास का कार्य किया। उनके जीवन को सरल बनाने का काम किया है।

सरकार की नीतियों, कामों से जनता खुशः डॉ. चौलेशलेश्वर
प्रदेश कांग्रेस कमेटी पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष डॉक्टर चौलेशलेश्वर चंद्राकर ने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में साढे 3 साल के कार्यकाल में कांग्रेस सरकार की नीतियों योजनाओं, ने प्रदेश की जनता का सरकार पर पुनः विश्वास स्थापित किया है। जनता सरकार की नीतियों व कार्यों से प्रभावित है। निःसंदेह सीएम जी की सोच एवं कांग्रेस सरकार के कार्यों ने प्रदेश के सबी समुदायों की जनता का जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का कार्य किया है। सरकार की नीतियां मील का पत्थर साबित हुई है। पूर्व की भाजपा सरकार विकास से कोसों दूर रखी।

पिछड़ा वर्ग समुदाय की जनगणना शीघ्र कराएं
वहीं पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू ने प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के विकास एवं कल्याण के लिए मुख्यमंत्री बघेल के सामने शासन में पिछड़ा विभाग का गठन एवं पिछड़ा वर्ग समुदाय की जनगणना का काम शीघ्र कराने की मांग रखी।

हितों एवं अधिकारों को दिलाने बहुत से काम किए
समारोह में मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि “जो पिछड़ों की बात करेगा वहीं प्रदेश में राज करेगा” मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में पिछड़ा वर्ग समुदाय के हितों एवं अधिकारों को दिलाने के लिए बहुत से कार्य किए गए हैं। लगातार किए भी जा रहे हैं हम गौरवान्वित हैं। पिछड़ा वर्ग समुदाय संगठित हो रही है। आगे भी संगठित होकर सीएम बघेल जी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनाते रहेंगे।

जनता को लाभ दिलाने दिए सुझाव
पूर्व सांसद छाया वर्मा एवं कृषि बोर्ड के अध्यक्ष महेंद्र चंद्राकर ने पिछड़ा वर्ग समुदाय को संगठित कर शासन की योजनाओं का प्रदेश की जनता को ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाने पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को सुझाव दिए। वहीं अध्यक्ष तेलगानी बोर्ड संदीप साहू ने आयोजन को पिछड़ा वर्गों के लिए सराहनीय सफलता बताया।

अंत में शाकंभरी बोर्ड के अध्यक्ष राम कुमार पटेल ने अतिथियों का आभार माना। कार्यक्रम में कांग्रेस के कई बड़े दिग्गज नेता एवं पिछड़ा वर्ग के पदाधिकारी, संगठन प्रभारी नचिकेता जयसवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश यादव, लक्ष्मी साहू, डॉक्टर नरेंद्र राय, जेपी वर्मा, महामंत्री प्रवेश पटवा, दीपक सिन्हा, अनिल कुशवाहा, महंत यादव, शिव नारायण गुप्ता, नहींलाल साहू, रविशंकर रजवाड़े सहित सबी जिला अध्यक्ष आदि उपस्थित थे।

scroll to top