Close

डॉ. खूबचंद बघेल जयंती : छत्तीसगढ़ महतारी के सच्चे सपूत थे डॉक्टर खूबचंद साहबः सीएम भूपेश बघेल

रायपुर। डॉ. खूबचंद बघेल की 122वीं जयंती पर आज फूल चौक में समारोह आयोजित किया गया। जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपस्थिति में सभी ने उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्दांजलि अर्पित की गई। वहीं उनके समाज, प्रदेश को दिए गए योगदान को याद किया गया। प्रदेश के अनेक स्थानों पर डॉ. बघेल की जयंती मनाई गई।

समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डॉ. खूबचंद बघेल को वहां स्थित मूर्ति पर माल्यार्पण करते हुए उनके योगदान को याद किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार डॉ. खूबचंद के बताए मार्गों पर चल रही है। डॉक्टर साहब को हम सब एक महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, विचारक, लेखक, साहित्यकार, एक अच्छे राजनेता और छत्तीसगढ़ महतारी के सच्चे सपूत के रूप में जानते हैं। आज उनकी जयंती पर मैं उन्हें नमन करता हूं।

छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान महापौर एजाज ढेबर, पूर्व राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक, जिला पंचायत अध्यक्ष डोमेश्वरी वर्मा समेत कुर्मी समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

विस सत्र की हमारी तैयारी पूरी- सीएम
इस बीच मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर कहा कि कल से विधानसभा सत्र शुरू होगा। इस सत्र में अनेक सवाल, ध्यानाकर्षण और स्थगन लगाए गए हैं। हमारी पूरी तैयारी है। इस संबंध में हमारी बैठक भी हो गई है। पूरी ताकत के साथ हमारे साथी जवाब देंगे।

केंद्र सरकार ने कर दिया जीना दूभर- सीएम
इस दौरान सीएम ने खाद्य पदार्थो पर जीएसटी लागू होने पर कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार आम जनता के जेब में पैसे डालने का काम करती है, लेकिन केंद्र सरकार आम आदमी की जेब से कैसे पैसे निकालने का काम कर रही है। अब तो पनीर, दही सहित अन्य खाद्य पदार्थ जो रोज घरों में उपयोग होता है, उनमें भी जीएसटी लगा दिया गया है।

scroll to top