Close

ट्विटर में नहीं दिखेगी चिड़िया, मस्क ने किया ट्वीट, कहा – दिखेगा X

नेशनल डेस्क। ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने एक बार फिर से ट्विटर का लोगो बदल दिया है। अब ट्विटर पर चिड़िया नहीं X दिखेगा। मस्क ने कहा कि अब X.com ओपन करने से twitter ओपन हो जाएगा। अब ट्विटर को ट्विटर नहीं बल्कि X कहा जा सकता है, हालांकि अभी Twitter.com डोमेन भी एक्टिव रहेगा, लेकिन ये कब तक एक्टिव रहेगा इसके बारे में जानकारी नहीं है।

मस्क का ट्वीट
मस्क ने रविवार को ट्वीट करके कहा था कि इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का लोगो बदल जाएगा।मस्क ने कहा,‘‘जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘सभी पक्षियों’ को अलविदा कहते हुए अपना लोगो बदल देगा।” उन्होंने ट्वीट किया,‘‘अगर आज रात एक अच्छा ‘X’ लोगो पोस्ट किया जाता है, तो हम सोमवार इसे दुनिया भर में लाइव कर देंगे।” वह ट्विटर को खरीदने के बाद एक के बाद एक नए बदलाव कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने कहा ट्विटर पर डायरेक्ट मैसेज (डीएम) करने के लिए भी पैसे देने होंगे। मस्क ने लिखा कि वह चाहते हैं कि नया लोगो ‘‘हम सभी की उन खामियों को मूर्त रूप दे जो हमें अद्वितीय बनाती हैं।”

उन्होंने अक्टूबर 2022 के अंत में, ट्विटर के 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण को अंतिम रूप दिया। यह वर्ष 2006 में स्थापित एक अमेरिकी कंपनी थी और इसका मुख्यालय सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया में था। वर्ष 2006 में मस्क द्वारा स्थापित एक्स कॉर्प के साथ विलय के परिणामस्वरूप ट्विटर कॉरपोरेशन का एक अलग कंपनी के रूप में अस्तित्व समाप्त हो गया।

उन्होंने जून की शुरुआत में संकेत दिया था कि वह प्लेटफ़ॉर्म की पूरी क्षमता को उजागर करने के लिए ट्विटर को रीब्रांड करने पर विचार कर रहे हैं। मस्क ने अपनी ज्यादातर कंपनियों के नाम और लोगो में एक्स को शामिल किया है। हाल ही में लॉन्च की गई आर्टिफिशियल कंपनी को भी ‘X’ एआई नाम दिया गया है। उनकी की स्पेस ‘एक्सप्लोरेशन टेक्नोलॉजीज कार्पोरेशन’ कंपनी का नाम एक्पेस एक्स भी एक्स से मिलकर बना है। अब वह ट्विटर की चिड़िया लोगो को भी ‘एक्स’ से बदलने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा,‘‘लोगो ऐसा ही होगा लेकिन उसमें एक्स होगा।”

scroll to top