Close

महिला आईपीएल के पहले सीजन में खेल सकती हैं मिताली राज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज मिताली राज ने महिला आईपीएल के पहले सीजन में खेलने के लिए संन्यास वापस लेने का संकेत दिया है। महिला आईपीएल छह टीमों का आयोजन हो सकता है, जो अगले साल से शुरू होने की उम्मीद है।

मिताली ने इस साल जून में अपने संन्यास की घोषणा की थी। महिला आईपीएल के पहले सीजन में शामिल होने की संभावना के लिए उन्होंने अपने सभी विकल्प खुले रखे हैं। मिताली ने कहा, “मैं उस विकल्प को खुला रख रही हूं। मैंने अभी तक फैसला नहीं किया है। महिला आईपीएल होने में कुछ और महीने हैं। महिला आईपीएल के पहले सीजन का हिस्सा बनना अच्छा होगा।”

अपने 23 साल पुराने करियर को देखते हुए 16 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने से लेकर अगली पीढ़ी, विशेष रूप से युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा को बागडोर सौंपने तक, मिताली ने विस्तार से बताया कि कैसे युवा खिलाड़ी ने उनके मन पर एक गहरा प्रभाव छोड़ा।

उन्होंने कहा, “मैं उनके खेल की बहुत बड़ी प्रशंसक रही हूं। मैंने देखा है कि वह एक ऐसी खिलाड़ी हैं, जो भारत के लिए किसी भी आक्रमण और किसी भी टीम के खिलाफ अकेले दम पर मैच जीतने की क्षमता रखती है।” उन्होंने आगे कहा, “जब मैंने शेफाली को एक घरेलू मैच में देखा, जब वह भारतीय रेलवे के खिलाफ खेलती थीं, तो उन्होंने एक अर्धशतक बनाया था, लेकिन मुझे एक ऐसे खिलाड़ी की झलक दिखाई दे रही थी, जो अपनी पारी से पूरे मैच का रुख बदल सकती थी।”

मिताली ने कहा, “जब वह चैलेंजर ट्रॉफी (महिला टी 20 चैलेंज 2019) के पहले सीजन में वेलोसिटी के लिए खेली, तो वह मेरी टीम में थी और मैंने देखा कि उसके पास वह क्षमता है, जो शायद ही देखने को मिलती है।” संन्यास के बाद का जीवन मिताली के लिए व्यस्त से कम नहीं रहा है। उनके जीवन पर बनी ‘शाबाश मिठू’ में अभिनेत्री तापसी पन्नू ने काम किया है।

scroll to top