Close

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेंगे भिलाई के शशांक सिंह

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पिछले चार सीजन से चल रहा छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का प्लेइंग इलेवन का सूखा इस साल खत्म होने की उम्मीद है। छत्तीसगढ़ के शशांक सिंह को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख रुपए में खरीद लिया है। दाहिने हाथ के बल्लेबाज शशांक अब हैदराबाद की तरफ से जौहर दिखाएंगे। इससे पहले रायगढ़ के शुभम अग्रवाल 2017 में आईपीएल की टीम गुजरात लायंस का हिस्सा थे।

मुंबई में जन्में और पले-बढ़े शशांक का परिवार भिलाई का है। पहले वे वनडे और टी-20 टूर्नामेंट मुंबई की टीम से खेलते थे। दिसंबर 2019 में रणजी ट्रॉफी के दौरान उन्होंने पहली बार छत्तीसगढ़ की टीम से खेलते हुए फर्स्ट क्लास क्रिकेट की शुरुआत की थी। रणजी ट्रॉफी में उन्होंने औसत प्रदर्शन किया। छह मैच की छह पारियों में वे 33.66 की औसत से 202 रन ही बना सके। उसमें 73 रन सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा। शशांक दिल्ली की टीम का हिस्सा रहे हैं। 2019 में राजस्थान रायल्स से उन्हें 30 लाख रुपए में खरीदा था। तब तक उनकी पहचान महाराष्ट्र के खिलाड़ी के तौर पर थी। 2020 में भी राजस्थान रायल्स ने उन्हें रीटेन किया, लेकिन प्लेइंग 11 में उन्हें कभी मौका नहीं मिला। इस बार उन्हें उम्मीद है कि हैदराबाद की टीम उन्हें जलवा दिखाने का मौका देगी।

नीलामी में पांच खिलाड़ी शामिल हुए थे

छत्तीसगढ़ से लगभग 20 खिलाड़ियों ने आईपीएल नीलामी में शामिल होने के लिए फॉर्म भरे थे। इसमें से केवल पांच खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट हुए। इन सभी खिलाड़ियों का चयन सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। इनमें शशांक के अलावा छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया, अमनदीप खरे, अजय मंडल और शुभम सिंह शामिल थे। हरप्रीत की बेस प्राइज 40 लाख, जबकि अन्य चार खिलाड़ियों की बेस प्राइज 20 लाख रुपए थी।

साल 2017 से कोई नहीं खेल पाया आईपीएल

छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी लगातार आईपीएलऑक्शन तक का सफर तय कर रहे हैं। लेकिन उनमें से प्लेइंग इलेवन में सिर्फ शुभम अग्रवाल शामिल हो सके थे। 2017 में छत्तीसगढ़ से रायगढ़ जिले के खिलाड़ी शुभम अग्रवाल को गुजरात लॉयंस ने टीम में शामिल किया था। उन्होंने आईपीएल के अपने पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन कर दो विकेट अपने नाम किए थे। इसके बाद से अब तक प्रदेश के एक भी खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला।

 

 

यह भी पढ़ें- सोने में जबरदस्त तेजी, 50,000 के करीब पहुंचे दाम, जानें चांदी की भी कीमत

One Comment
scroll to top