Close

राशिफल: मेष और धनु राशि वाले बन करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 27 जुलाई, मंगलवार को श्रावण मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है. चंद्रमा आज कुंभ राशि में रहेगा. आज का दिन आप के लिए कैसा रहेगा? जानते हैं, आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन सामाजिक जीवन में अब आपको अपने संपर्क मजबूत करने के साथ बढ़ाने होंगे. अधिक से अधिक लोगों से मिले. ग्रह दशाओं का संकेत है कि इन मामलों में सक्रियता से आजीविका का क्षेत्र में मजबूती मिलने वाली है. नौकरीपेशा लोगों को छोटे-छोटे प्रोजेक्ट पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है. कारोबारी वर्ग को व्यापार में कुछ आधुनिक पैटर्न जोड़ने से मनचाही बढ़ोतरी मिल सकती है. स्वास्थ्य में मौसम को देखते हुए वायरल, डेंगू या मलेरिया के प्रकोप से बचें. मशीन संबंधित काम कर रहे हैं तो अधिक सजग रहने की जरूरत है. हाथ चोटिल हो सकते हैं. घर के इलेक्ट्रॉनिक आइटम की केयर करें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज सभी के साथ विनम्रता का भाव रखना होगा. जल्दबाजी में लिया फैसला हास्य का पात्र बना सकता है. नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस के नियमों का सख्ती पालन करना चाहिए, अन्यथा उच्च अधिकारी नाराज हो सकते हैं. भविष्य में नुकसान हो सकता है. साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं, आज का दिन लाभ देने वाला है. थोक का व्यापार करने वालों की कमाई बढ़ेगी. कारोबार के सिलसिले में यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. स्वास्थ्य में खानपान पर सतर्क रहें. किसी बड़े समारोह या आउटडोर फूड के प्रति अलर्ट रहें. घर का हल्का भोजन फायदेमंद रहेगा. परिवार में जीवनसाथी, बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन खुद को स्फूर्तिवान और हर परिस्थिति से लड़ने लायक मानसिकता विकसित करने की जरूरत है. मन आलस और विलासिता की ओर खींच सकता है. नौकरी-कारोबार में भी अच्छा प्रदर्शन बॉस या मालिक का विश्वास पात्र बनाने में मदद करेगा. भाग्य में बढ़ोतरी से प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा. बड़े ग्राहकों से कारोबारियों को छोटी-छोटी बातों पर कहासुनी से बचने की जरूरत है. स्टॉक, गुणवत्ता बढ़ाएं. युवाओं के लिए दिन सामान्य है. सेहत को लेकर आज कानों से संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं, तो वहीं घुटने या हड्डी का दर्द उभरने की भी आशंका है. आर्थिक परेशानियों के बीच परिवार के सहयोग से राहत पा सकेंगे.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन सकारात्मक ऊर्जा भाग्य को मजबूती देंगे. ऐसे में सभी काम बनते हुए दिख रहे हैं. ऑफिस में भविष्य की कार्य योजनाओं पर बैठकों के दौर चलेंगे. इसमें आपके सुझाव और निर्णय महत्वपूर्ण आंके जाएंगे. अपनी परफॉर्मेंस को लेकर गंभीरता दिखाएं. ऑफिस में जाने-अनजाने किसी को अपशब्द या कठोर शब्द न कहें. लोहे या धातु के कारोबारियों के लिए ग्राहकों के साथ संबंधों को मजबूती देने का समय है. स्वास्थ्य को लेकर बीपी, शुगर के मरीजों को अलर्ट रहना होगा, अचानक तबीयत बिगड़ सकती है. बहन की शुभकामनाएं और आशीर्वाद जरूरी हैं, इसलिए नाराज न होने दें. परिवार में प्रेम-स्नेह बना रहेगा.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन मुनाफे के लिए गलत रास्ता न चुनें. विरोधी उकसा कर विवाद पैदा करवाने का प्रयास करेंगे, इससे बचकर रहें. नौकरी कर रहे हैं तो बॉस की बातों को तत्परता से लागू करें. ऑफिस में काम के दौरान कोई नियम ना तोड़ें. थोक कारोबारी ग्राहक की पसंद के मुताबिक संतुष्ट करने का प्रयास करें. गिफ्ट आइटम या डेकोरेशन से जुड़े सामान का बिजनेस करने वालों के लिए अच्छा मुनाफा मिलेगा. युवाओं के लिए समय अच्छा है, जल्द सफलता मिल सकती है. स्वास्थ्य में जिनका ऑपरेशन हुआ है या पहले से चोट लगी हैं, वे महामारी को देखते हुए अलर्ट रहें. घर में धार्मिक अनुष्ठान की कार्ययोजना बनेगी.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन सजग रहें तो वहीं ऑफिस में काम का दिखावा करने से बचें, क्योंकि अगर बॉस को इसका आभास हुआ तो फटकार लग सकती है. कामकाज की चुनौतियों का सामना पूरी दृढ़ता से करें. टीमवर्क पर फोकस करें और सभी के साथ सहयोगात्मक रवैया बनाए रखें. पूरे दिन की मेहनत का फल शाम तक मनचाहा हो सकता है. कारोबार और नौकरी दोनों जगह से शुभ समाचार मिल सकता है. अभिभावकों को संतान की गलत बातों का समर्थन नहीं करना चाहिए. सेहत में कब्ज-गैस की दिक्कत हो सकती हैं. डॉक्टर की सलाह पर दवाएं, एहतियात बरतें. परिवार में सहयोग मिलेगा. मेलजोल बढ़ाएं.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन सबके साथ अच्छा व्यवहार रखते हुए संबंधों को मजबूती देने की जरूरत है. मन में कोई उदासी है तो किसी करीबी से साझा करना लाभप्रद होगा. कार्यस्थल हो या परिवार सभी को पूरा सम्मान दें. ऑफिस में महिला सहकर्मियों से विवाद में ना पड़ें. सामाजिक कार्यों में भी भागीदारी बढ़ानी होगी. व्यर्थ की बहस बाजी तनाव दे सकती है. कारोबारियों को क्लाइंट, कस्टमर लुभाने के लिए नई योजनाएं लानी होंगी. उच्च शिक्षा के लिए दिन अच्छा है. प्रवेश को आवेदन के लिए सही समय है. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में माइग्रेन से जूझ रहे लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए. सिर में मालिश और नींद से राहत पा सकेंगे. महिलाएं पेंडिंग कामकाज पूरा कर लें. घरेलू विवाद में कानाफूसी या प्रपंच से दूर रहें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन अपनी छिपी प्रतिभा सामने लगाकर प्रभाव जमाने की जरूरत है. गुणदोष के आधार पर कार्यस्थल में कनिष्ठों के योगदान का मूल्यांकन ईमानदारी से करें. करीबियों के साथ सहयोग बढ़ाएं. राजनीति या समाजसेवा से जुड़े लोगों के लिए दिन सर्वोत्तम है. जरूरतमंदों की मदद करनी चाहिए. व्यापारियों को लंबे समय से रुका धन प्राप्त होगा. कोई प्रोजेक्ट बजट की कमी से अटका है तो शुभ समाचार मिल सकते हैं. स्वास्थ्य में सिर और शरीर में दर्द उठ सकता है. लंबे समय से राहत महसूस न हो तो डॉक्टर की सलाह से निदान करना होगा. दूसरों पर किसी वजह क्रोध आया है तो उन्हें मना लें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज मन में आ रहे उथल-पुथल भरे विचार आपको अशांत कर सकते हैं. खुद को संयमित रखते हुए इन्हें विवेक से फिल्टर करें और उपयोगी विचारों को मंथन के लिए चिह्नित कर लें. कार्यस्थल पर आप अपनी बातों से लोगों को समझा पाने में संतुष्ट रहेंगे. मार्केटिंग और विज्ञापन से जुड़े लोगों की उन्नति होने की प्रबल संभावनाएं है. पुराने मित्र से लाभ मिल सकता है. फंड, साझेदारी, पूंजी निवेश के लिए दिन उपयुक्त रहेगा. योजनाओं को पूरा करने के लिए समय निकालें. कृषि संबंधित लोगों के परिवार में खुशहाली आ सकती है. खून संबंधी बीमारी के प्रति सावधानी रखें. अविवाहितों के विवाह की बात पक्की हो सकती है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन अनचाही घटना मन खराब कर सकती है. किसी जरूरी काम के लिए कर्ज लेना चाह रहे है, तो अभी कुछ दिन रुक जाना चाहिए. यह आगे के लिए फायदेमंद होगा. बिगड़े कामों में सुधार आएगा. साझेदारी में चल रहा काम फायदेमंद होगा. कारोबारियों को जल्द बड़ी डील मिल सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से पिछली परेशानियों का समाधान मिलेगा, लेकिन वहीं दूसरी ओर रक्तचाप के रोगियों को सावधान रहने की सलाह दी जाती है. कोई भारी सामान न उठाएं, कमर में दिक्कत हो सकती है. पिता या भाई का आश्वासन पूरा करने का समय आ गया है, उनकी हर संभव मदद के लिए तैयार रहना होगा.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन परिश्रम और खुद के ज्ञान से लिया निर्णय ही लाभकारी होगा, तो वहीं दूसरी ओर परिवार और संतान के लिए दिन सुखद है, प्रयास करें कि कुछ समय बिताने का मौका मिले. स्नेह और सम्मान बढ़ेगा. मीडिया या समाजसेवा से जुड़े लोगों का दिन सफल रहेगा. कारोबार में व्यस्तता का दौर और खिंचेगा. इसके चलते स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर बड़ी बीमारी घेर सकती है. वर्तमान में यदि पेट निकल रहा है तो इसे तत्काल ठीक करें अन्यथा यह बीमारी का कारण होगा. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात बढ़ सकती है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर सतर्क रहें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन मन व्यथित या असमंजस में है तो धार्मिक किताबें पढ़ें या ईश्वर में ध्यान लगाएं. सभी जरूरी कामकाज समय रहते पूरा करना होगा. तनाव और भागदौड़ की जिंदगी सेहत के लिए ठीक नहीं है. भोजन-नींद आदि भी अनियमित न होने दें. कामकाज को लेकर अब तक किए प्रयास रंग लाने वाले हैं. कारोबार में मनचाही सफलता मिलेगी. व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो दिन अच्छा होगा. हेल्थ को लेकर आज सजग रहें क्योंकि चोट पर इंफेक्शन होने की आशंका है साथ ही सूजन या दर्द भी उभर सकता है. घर में बच्चों के साथ समय बिताएं. बड़ों का सानिध्य और मार्गदर्शन मिलेगा..

 

 

यह भी पढ़ें- बंगाल में जीत के बाद आज पहली बार पीएम मोदी से मिलेंगी सीएम ममता

One Comment
scroll to top