Close

राशिफल : मेष, मिथुन, कन्या और मीन राशि वालों को इन काम से बचना होगा, जानें अपना आज का दिन

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज पौष मास की शुक्ल सप्तमी तिथि है. चंद्रमा आज मीन राशि में गोचर कर रहे हैं और सूर्य देव मकर राशि में विराजमान हैं. आज रेवती नक्षत्र है. जॉब, करियर, सेहत, यात्रा, धन और बिजनेस के मामले में आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानते हैं सभी राशियों का राशिफल.

मेष- आज के दिन समय अच्छा रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर इसका उपयोग पठन-पाठन कार्यों में करें. छोटी-छोटी बातों को बेवजह तूल न दें. विवाद बड़ा रूप ले सकता है और आपके नियंत्रण से बाहर जा सकता है. ऑफिस में वरिष्ठ जनों से मार्गदर्शन मिलेगा. अपना काम बगैर गलती के समय पर पूरा करें. व्यापार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, इसलिए पूरी तैयारी के साथ काम करें. आज बेवजह की यात्रा हो या जरूरी कम जरूरी यात्रा न करें. हेल्थ को देखते हुए महिलाओं को हार्मोन संबंधी समस्याएं होने की आशंका है. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित बनाए रखें. सभी के सहयोग से काम करना होगा.

वर्ष – आज मानसिक तौर पर बहुत सक्रिय रहेंगे, तभी अपने कामों को समय से पूरा कर पाएंगे. करियर संबंधी समस्याओं का हल निकलता दिख रहा है. धैर्य के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है. ऑफिस के कामकाज में कोई जल्दबाजी ना दिखाएं, गलती हो सकती है. कारोबारियों को सभी नियम और कानूनों का पालन करना चाहिए, अन्यथा कानूनी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए अपनी तैयारी पर फोकस करें. जल्द ही अच्छे मौके मिलेंगे. कान में दर्द हो सकता है. साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें. जीवन साथी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, उनकी जरूरी दवाएं और सुविधाएं उपलब्ध कराएं.

मिथुन- आज के दिन आज के दिन धर्म-कर्म से जुड़े कार्यों के लिए तैयार रहना होगा. जिन लोगों की नौकरी छूट गई थी, उन्हें संस्थान से दोबारा कॉल आ सकती है. व्यापारियों के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण है. हिसाब किताब में गलती या सरकारी अफसरों की मनमानी का शिकार होना पड़ सकता है. युवाओं को बनते कार्यों में कठिनाई आएगी, लेकिन धैर्य के साथ आगे बढ़ना होगा. उलझन ज्यादा है तो वरिष्ठ जनों की सलाह से काम करें. पित्त की मात्रा बढ़ेगी, जो एसिडिक अल्सर लापरवाही न बरतें. परिवार के साथ हंसी मजाक करें, जिससे कठिन समय आसानी से कट जाए.

कर्क- आज के दिन धन लाभ होने की अच्छी संभावना है, पुराने किए गए निवेशकों से बहुत अच्छा रेट मिलता दिख रहा है. भविष्य के निवेश के लिए भी प्लानिंग कर सकते हैं. मानसिक और शारीरिक तौर पर सक्रिय रहते हुए अपने सभी काम पूरे करने चाहिए, लापरवाही की गईं तो नौकरी खतरे में आ सकती है. व्यापार में कुछ सृजनात्मक करने के लिए दिन अच्छा है. आंखों से संबंधित बीमारियों को लेकर सजग रहें. परिवार में बुजुर्ग या मरीज हैं तो उनके स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता बरतें. परिवार के सभी लोग एक दूसरे का सहयोग के लिए तत्पर रहेंगे. जमीन या मकान से संबंधित निर्णय लें.

सिंह- आज कोई भी निर्णय लेते समय उसके सही भी आयामों को चेक कर लें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है. मन में शंका या कोई उलझन परेशान कर रही है तो रामचरितमानस का पाठ करने से मानसिक शांति मिलेगी. काम के साथ-साथ स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. काम के दबाव से तनाव बढ़ेगा, जिसका असर स्वास्थ्य पर पड़ सकता है. खुदरा व्यापारियों को उधार देने से बचें, पैसा फंस सकता है. एलर्जी या रिएक्शन की भी आशंका है. हेल्थ में संतुलित खान-पान और दिनचर्या बनाए रखें. संतान को लेकर चिंता रहेगी. घर में मांगलिक प्रसंग की रूपरेखा बनेगी. उत्साह के साथ सम्मिलित होकर एक दूसरे का सहयोग करें.

कन्या- आज अधिकार क्षेत्र में वृद्धि की पूर्ण संभावना है. अगर कोई विपरीत परिस्थिति सामने दिख रही है तो उससे निकलने का वैकल्पिक मार्ग जरूर खोज कर रखें. विरोधी परेशानियां खड़ी कर सकते हैं. मानसिक तौर पर तैयार रहते हुए उनका निदान करें. व्यापार में सजगता बहुत जरूरी है. कामकाज बढ़ाने के लिए टीम से मदद लें. युवा वर्ग को समय बिल्कुल भी बर्बाद नहीं करना है. अगर बीपी की समस्या से जूझ रहे हैं तो अपने क्रोध पर नियंत्रण करना सीखें अन्यथा स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. घर की रसोई से संबंधित जरूरत से अधिक सामान रखें. बजट देखकर ही काम करना भविष्य के लिए लाभप्रद होगा.

तुला- आज के दिन छोटी-मोटी बातों से घबराने की आवश्यकता नहीं है. मन में नकारात्मक विचारों को किसी भी रूप में जगह न दें, इससे आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं. बॉस की हर बात को गंभीरता से लेना चाहिए. कार्यस्थल पर आप अपने सहयोगियों को प्रोत्साहित करते चलें, बड़े प्रोजेक्ट में उनका प्रसन्नता के साथ जुड़ना फायदेमंद होगा. व्यापारी वर्ग वाकपटुता से ग्राहकों को आकर्षित कर सकेंगे. विद्यार्थियों के लिए दिन परेशानियों से भरा हो सकता है. धैर्य के साथ काम करना होगा. सेहत को देखते हुए कैल्शियम की मात्रा वाले खान-पान पर विशेष ध्यान दें. परिवार के संबंध में हुए एक बार विचार विमर्श करना अनिवार्य बनाएं.

वृश्चिक- आज के दिन सभी आयामों में पूरी ईमानदारी के साथ काम करने की जरूरत है अन्यथा आप की छवि खराब हो सकती है. अपमानजनक स्थिति का भी सामना करना पड़ सकता है. पुराने कर्ज खत्म होंगे, भविष्य की कार्ययोजनाओं के लिए गंभीरता से विचार करें. कार्यस्थल पर कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है. कामकाज निपटाने में सहयोगियों की मदद करें. व्यापारियों को आर्थिक मामलों में सोच समझ कर फैसला लेना होगा. बेहतर प्लानिंग से अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. गर्भवती महिलाओं को अधिक सजगता दिखानी होगी. कोई भी लापरवाही न बरतें, घर के सदस्यों की भावनाओं को मुखिया समझते हुए काम करें.

धनु- आज मन में भ्रम की स्थिति है. बहुत जरूरी ना हो तो महत्वपूर्ण कार्य कल के लिए टाल दें. आज अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहें. ध्यान रखें आपके व्यवहार से किसी को नुकसान ना हो अन्यथा मनमुटाव बढ़ सकता है. कार्यस्थल पर सहयोगी की मदद करनी पड़ सकती है. कारोबारी वर्ग को सरकारी अधिकारियों के साथ नोकझोक से बचना होगा. छापेमारी के दौरान अपने सभी कागजी दस्तावेज पूरे करके रखें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. खाने-पीने में ठंडी चीजों का परहेज करेंं. गला खराब होने या जुकाम की आशंका है. मामा के घर से कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है.

मकर- आज मन उदास हो तो कहीं घूमने फिरने की प्लानिंग करनी चाहिए. मन प्रसन्न रखें और सकारात्मक सोच के साथ अपने काम करें. मूड में बदलाव हो रहा है तो कोई मनपसंद पुस्तक भी पढ़ सकते हैं. ऑफिस के कार्य शब्द रूप से करें. इससे बॉस की नजर में आपकी छवि बेहतर होगी और भविष्य में भी लाभ मिलेगा. शिक्षा से संबंधित व्यापारियों के लिए दिन लाभ की स्थिति नहीं दिख रही है. मुनाफे को लेकर ज्यादा सक्रियता न दिखाएं और लालच में आकर गलत कदम उठाने से बचें. परिवार में बड़े भाइयों से संबंध और बेहतर बनाएं. सभी के सहयोग के साथ निर्णय लेना अच्छा रहेगा.

कुम्भ- आज अपनी सभी जिम्मेदारियों को प्रसन्नता के साथ पूरा करना होगा. ध्यान रखें अनावश्यक तनाव लेना नुकसानदेह है. सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को धैर्य रखना होगा. परिस्थितियां अनुकूल नहीं है तो समय का इंतजार करें. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वाले लोग कुछ परेशान हो सकते हैं. समस्या के निदान के लिए कुछ वैकल्पिक समाधान भी खोजें. युवा प्लेसमेंट के लिए निरंतर तैयारी करते रहें. विद्यार्थी परीक्षाओं को देखते हुए समय का पूरा सदुपयोग करें. गर्म पानी का सेवन करें. कीमती वस्तुओं को बहुत संभाल कर रखें, खोने की आशंका है. शिक्षा क्षेत्र में बच्चे के अच्छे प्रदर्शन के लिए अभिभावकों को उनका खुलकर समर्थन करना होगा.

मीन- आज कोई भी काम सही तरीके से पूरा करने के लिए एक ठोस प्लानिंग की अनिवार्यता महसूस होगी. नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो सफलता मिलनी लगभग सुनिश्चित है. व्यापारियों के लिए दिन थोड़ा कष्टकारी रहेगा. धैर्य के साथ काम करें और ग्राहकों के साथ सलीके से पेश आएं. कला जगत से जुड़े लोगों को कई अच्छे मिलेंगे. उन्हें हाथ से न जाने दें. सेहत को देखते हुए बीमार या अस्पताल में भर्ती लोगों को इन्फेक्शन से बचने की जरूरत रहेगी. परिवार में प्रेम और मीठी वाणी से सभी को प्रसन्न रखें. अपनों के सहयोग से कठिन समय भी आसानी से कट जाएगा.

scroll to top