Close

जंतर-मंतर पहुंचकर किसानों के साथ एकजुटता दिखाएंगे राहुल गांधी, विपक्षी नेता भी होंगे शामिल

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. संसद में मानसून सत्र के चलते किसानों का यह प्रदर्शन जंतर-मंतर तक आ पहुंचा है. अब विपक्ष के नेता भी आज किसानों के मुद्दे पर जंतर मंतर तक मार्च करेंगे. आज सुबह 14 विपक्षी पार्टियों की बैठक के बाद विपक्ष के नेताओं ने ये फैसला लिया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी इस मार्चे में शामिल होकर जंतर मंतर तक जाएंगे.

दोपहर साढ़े 12 बजे संसद भवन में विपक्ष के नेता इकट्ठा होंगे और 1 बजे जंतर मंतर के लिए रवाना होंगे. संसद से करीब 2 किलोमीटर दूर जंतर मंतर पर किसानों की संसद चल रही है. जब तक संसद का मानसून सत्र चलेगा तब तक जंतर मंतर पर किसानों की संसद भी चलेगी.

TMC और AAP का मार्च शामिल होना कंफर्म नहीं

तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी इस मार्च में शामिल होगी या नहीं यह साफ नहीं है. टीएमसी के तीन सांसद आज सुबह पहले ही जंतर मंतर पर किसानों से मुलाकात कर चुके हैं. वहीं आम आदमी पार्टी के सूत्रों का कहना है कि अभी पार्टी ने यह तय नहीं किया है कि वो इसमें शामिल होगी या नहीं. हालांकि सुबह विपक्ष की बैठक में आम आदमी पार्टी ने हिस्सा लिया था. कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी और राहुल गांधी इस मार्च का हिस्सा बनेंगे.

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सुबह एएनआई से कहा, ‘कृषि कानूनों को निरस्त करने की किसानों की मांग का समर्थन करने के लिए सभी विपक्षी दल आज जंतर-मंतर जाएंगे. इसमें राहुल गांधी भी शामिल होंगे.’

विपक्षी नेताओं की बैठक में यह भी तय किया गया कि पेगासस जासूसी मामला और महंगाई के मुद्दे पर सरकार को आगे भी घेरा जाएगा. पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर, संसद के मॉनसून सत्र में शुरू से ही दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है. 19 जुलाई से यह सत्र शुरू हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है.

 

जानिए किस-किस क्रिप्टो करेंसी की बाजार में है धूम जिसमें बढ़ा निवेशकों का रुझान

One Comment
scroll to top