Close

उद्योग जगत के पुरोधा बाऊजी ओपी जिन्दल का देश को आत्मनिर्भर बनाने में है उल्लेखनीय योगदान

रायपुर। ओपी जिन्दल ग्रुप के संस्थापक व उद्योग जगत के पुरोधा बाऊजी श्री ओपी जिन्दल की 92वीं जयंती पर जिन्दल स्टील एंड पावर (जेएसपी) के रायपुर स्थित मशीनरी डिवीजन सहित देशभर में कार्यक्रम रखा गया। उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया गया। वक्ताओं ने कहा उद्योग जगत के पुरोधा बाऊजी ओपी जिन्दल का देश को आत्मनिर्भर बनाने में उल्लेखनीय योगदान रहा है।

इस अवसर पर प्रख्यात सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनाइक ने रेत कला के माध्यम से बाऊजी को नमन किया। वहीं श्री ओपी जिन्दल को “मैन ऑफ स्टील विद अ हार्ट ऑफ गोल्ड” लिखकर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

यहां मशीनरी डिवीजन स्थित हेरीटेज पार्क में सुबह 9 बजे से कर्मचारियों की उपस्थिति में श्री ओपी जिन्दल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया।

इस अवसर पर बिजनेस यूनिट हेड नीलेश टी. शाह ने कहा कि मशीनरी डिवीजन ने देश को आत्मनिर्भर बनाने में उल्लेखनीय योगदान दिया है। यहां वे मशीनें भी सफलतापूर्वक बनाई गईं, जो विदेशों से आयात की जाती थीं। आज देश की आधारभूत अर्थव्यवस्था के विकास में जुटी तमाम कंपनियों को मशीनरी डिवीजन से अत्याधुनिक उपकरणों की आपूर्ति की जा रही है, तो इसके पीछे बाऊजी ओपी जिन्दल जी की प्रेरणा है, जिन्होंने इस संस्थान की स्थापना की थी।

इस अवसर पर कार्मिक प्रमुख सूर्योदय दुबे, सुनील गुप्ता समेत अनेक अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

scroll to top