Close

एसएससी सीपीओ भर्ती के लिए मंगाए आवेदन, 4300 खाली पदों पर होगी भर्ती

समवेत सृजन डेस्क। कर्मचारी चयन आयोग ने SSC CPO Recruitment के लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 अगस्त से शुरू कर दी है। इसके आवेदन की अंतिम तिथि 30 अगस्त, 2022 को रात 11 बजे तक निर्धारित की गई है।

कर्मचारी चयन आयोग/SSC दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (SSC CPO) में सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती कर रहा है। भर्ती परीक्षा, 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। वहीं इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। आवेदन ऑनलाइन मोड में होंगे।

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशन को चेक करें। उसके बाद अपना आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया ये है…

इस तारीख तक लिए जाएंगे आवेदन
कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी की गई SSC CPO Recruitment के लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 अगस्त, 2022 को शुरू कर दी गई है। वहीं आवेदन की आखिरी तारीख 30 अगस्त, 2022 को रात 11 बजे तक निर्धारित की गई है। उम्मीदवार अपना आवेदन शु्ल्क 31 अगस्त, 2022 तक जमा कर सकेंगे।

लाखों में आते हैं आवेदन
बता दें कि यह भर्ती बहुत जानी-मानी है। लाखों की संख्या में उम्मीदवार इसके लिए अपना आवेदन करते हैं। इसलिए उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ही अपना आवेदन कर लें।

4300 है रिक्त पदों की संख्या
SSC CPO Recruitment के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती में रिक्त पदों की कुल संख्या 4300 है। इनमें से 228 पद दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर (पुरुष), 112 पद सब इंस्पेक्टर दिल्ली पुलिस (महिला) के लिए है। वहीं, 3960 पद केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) में जीडी के लिए है।

सीपीओ भर्ती से जुड़ीं ये है तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख- 10 अगस्त, 2022
आवेदन जमा होने की आखिरी तारीख- 30 अगस्त, 2022
आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख- 31 अगस्त, 2022
आवेदन पत्र में सुधार की तारीख- 01 सितंबर, 2022
सीबीटी परीक्षा की तारीख- नवंबर, 2022

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या इसके समकक्ष की कोई डिग्री होनी चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की आयु-सीमा 01 जनवरी, 2022 तक न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए।

आरक्षित वर्ग के लिए नियमानुसार छूट
आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु-सीमा में छूट दी जाएगी। आवेदकों को 100 रुपए आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करने होंगे। हालांकि, महिला, एससी, एसटी और भूतपूर्व सैनिकों के लिए आवेदन निशुल्क है। अधिक जानकारी के लिए इस नोटिफिकेशन को चेक करें- SSC CPO Recruitment 2022 Notification

कैसे करें आवेदन?
उम्मीदवार अपना आवेदन नीचे दिए गए आसान से दिशा-निर्देशों का पालन कर के जमा कर सकते हैं-:
सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
अब होम पेज पर दिखाई दे रहे सीपीओ भर्ती के लिए पंजीकरण से जुडे़ लिंक पर क्लिक करें।
अब अपना रेजिस्ट्रेशन करें।
अब आईडी पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करें।
अब आवेदन पत्र को भरें और दस्तावेजों को अपलोड करें।
आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट कर दें।
आगे की जरूरत के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

scroll to top