Close

कॉमनवेल्थ गेम्स के पदकवीरों से मिले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के साथ बातचीत की। इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक भी उपस्थित थे। खिलाड़ियों से बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप वहां खेलते थे और हम सभी यहां अलार्म लगाकर सोते थे कि आपके प्रदर्शन का अपडेट ले सकें।

2022 के राष्ट्रमंडल खेलों के भारतीय दल के साथ अपने आधिकारिक निवास पर बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आप सभी तो वहां मुकाबला कर रहे थे, लेकिन यहां करोड़ों भारतीय रातभर जाग रहे थे। देर रात तक आपके हर एक्शन, हर मूव पर देशवासियों की नज़र थी। बहुत से लोग अलार्म लगाकर सोते थे कि आपके प्रदर्शन का अपडेट लेंगे।”

नए खेलों के प्रति युवाओं का रुझान बढ़ेगा

पीएम मोदी ने पदकवीरों की हौसलाअफजाई करते हुए कहा कि पिछली बार की तुलना में इस बार हमने चार नए खेलों में जीत का नया रास्ता बनाया है। लॉन बाउल्स से लेकर एथलेटिक्स तक, अभूतपूर्व प्रदर्शन रहा है। इस प्रदर्शन से देश में नए खेलों के प्रति युवाओं का रुझान बहुत बढ़ने वाला है।

मैं भी गर्व कर रहा हूं

प्रधानमंत्री ने कहा, “आप सबसे बात करना मुझे बहुत प्रेरित करता है, लेकिन सबसे बात करना संभव नहीं हो पाता। पर अलग-अलग समय में आप सभी से बात करने का मुझे अवसर मिला है। मुझे खुशी है कि आप सभी समय निकालकर मेरे निवास स्थान पर आए और परिवार के सदस्य के रूप में आए।” पीएम ने कहा कि आपके साथ जुड़कर जैसे हर हिंदुस्तानी गर्व करता है वैसे मैं भी गर्व कर रहा हूं।

कॉमनवेल्थ विजेताओं से पीएम ने कहा, “दो दिन बाद देश आजादी के 75 साल पूरा करने वाला है। एक गर्व की बात है कि देश आप सभी की मेहनत से एक प्रेरणादायक उपलब्धि के साथ आजादी के अमृत काल में प्रवेश कर रहा है।”

प्रधानमंत्री ने किया प्रेरित

कॉमनवेल्थ में रजत पदक जीतने वाली रेस वॉकर प्रियंका गोस्वामी ने कहा, “हमें बहुत प्रेरणा मिलती है जब पीएम हमें कॉल करते हैं और ऑनलाइन भी हमसे बात करते हैं। उन्हें बहुत सी चीजें याद रहती हैं जो उन्होंने हमसे वादा किया था। उन्होंने न केवल पदक विजेताओं को बल्कि भाग लेने वालों को भी प्रेरित किया।” गौरतलब है कि बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में इस बार 250 से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। जिसमें कुल 61 मेडल भारतीय खिलाड़ियों ने जीते हैं। यह भारत का राष्ट्रमंडल खेलों में चौथा बेहतरीन प्रदर्शन रहा है।

 

यह भी पढ़ें:- तिरंगा फहराने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

scroll to top