Close

राष्ट्रमंडल खेल : सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेंगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेल 2022 में महिला क्रिकेट के सेमीफाइनल मुकाबले कल यानी 6 अगस्त को खेले जाएंगे। पहले सेमीफाइनल में जहां भारत और इंग्लैंड आमने-सामने होंगे। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना न्यूजीलैंड से होगा। दोनों ही मुकाबले बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने आखिरी मुकाबले में बारबाडोस को एकतरफा शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। टीम इंडिया अपने ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर रही थी। भारत को अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से रोमांचक हार झेलना पड़ी थी। इसके बाद उसने पाकिस्तान और बारबाडोस को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया था। उधर, इंग्लैंड की टीम ने अपने ग्रुप-बी में दमदार प्रदर्शन करते हुए पहले स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। इंग्लैंड ने अपने तीनों मुकाबलों जीते थे।

भारत का मजबूत पक्ष यह है कि शफाली वर्मा और स्मृति मंधाना लगातार रन बना रही हैं। जेमिमा रोड्रिगेज और हरमनप्रीत कौर ने भी इस टूर्नामेंट में अपने बल्ले से रन उगले हैं. गेंदबाजी में रेणुका सिंह लाजवाब रही हैं। वह तीन मैचों में 9 विकेट चटका चुकी हैं। वह फिलहाल कॉमनवेल्थ गेम्स में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बनी हुई हैं। उधर, इग्लैंड के लिए बल्लेबाजों में एलिस कैप्सी और गेंदबाजों में एकलस्टोन और ब्रुंट ने विपक्षी टीमों के लिए ज्यादा मुश्किलें पैदा की हैं।

कब और कहां देखें मुकाबला?

भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच यह भिड़ंत 6 अगस्त को दोपहर 3.30 बजे शुरू होगी। मैच का लाइव टेलीकास्ट सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर किया जाएगा। डीडी स्पोर्ट्स पर भी इसे प्रसारित किया जाएगा। मैच की सीधा प्रसारण Sony LIV एप पर देखी जा सकती है।

 

यह भी पढ़ें:- राष्ट्रमंडल खेल : सुधीर ने भारत के लिए जीता छठा स्वर्ण, पैरा-पावरलिफ्टिंग में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट

scroll to top