Close

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की बैठक, मंत्री टीएस सिंहदेव भी वर्चुअल शामिल

रायपुर। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, आयुष्मान भारत योजना, कोविड वैक्सिनेशन जैसे गंभीर विषयों को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक ले रहे हैं।

बैठक में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी वर्चुअल रूप से शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बैठक को लेकर कहा कि जो राशि केंद्र सरकार से आती रही हैं उसकी समीक्षा की जाएगी।

डॉ. सिंहदेव ने जानकारी दी कि इसके अलावा वैक्सीनेशन को लेकर भी चर्चा होगी। हमारे पास वर्तमान में 20 लाख डोज हैं। टीकाकरण की क्या स्थिति है इसको लेकर जानकारी आदान-प्रदान की जाएगी। छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन थोड़ा स्लो चल रहा है। निशुल्क टीका उपलब्ध कराया गया है। उसके बावजूद लोगों में उत्साह नहीं दिख रहा है। इस जानकारी को भी साझा करेंगे।

वहीं CGMSC को जिस तरीके से कार्य का निष्पादन करना था, वह नहीं कर पाया है। स्थिति अच्छी नहीं है। बड़ी राशि आकर हमारे पास रखी है। काम चालू करने में दिक्कत आ रही है।

बता दें कि बैठक में देश में चल रहे राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, आयुष्मान भारत योजना, कोविड वैक्सिनेशन जैसे कई विषयों पर चर्चा की जा रही है।

scroll to top