Close

सुकेश चंद्रशेखर मामले में जैकलीन फर्नांडीज को ईडी ने बनाया आरोपी

सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर चार्जशीट में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को आरोपी के रूप में नामित किया गया है। ईडी का यह मानना है कि जैकलीन फर्नांडीज को पहले से ही इस बात की जानकारी थी कि ठग सुकेश एक अपराधी है। अभिनेत्री को यह तक पता था कि सुकेश जबरन वसूली करने वाला शख्स है। यही कारण है कि ईडी ने जैकलीन पर शिकंजा कसा हुआ है। अभी तक जैकलीन को गिरफ्तार नहीं किया गया है। क्योंकि अभी तक अदालत ने चार्जशीट पर संज्ञान नहीं लिया है, हालांकि उन्हें देश के बाहर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

जैकलीन को मिले 10 करोड़ के तोहफे

सुकेश चंद्रशेखर केस में जैकलीन से पहले कई राउंड पूछताछ हो चुकी है। ईडी का मानना है जैकलीन को सुकेश की जालसाजी का पता था। पहले जांच में सामने आ चुका है कि जैकलीन को सुकेश ने करीब 10 करोड़ रुपये के गिफ्ट्स दिए थे। ईडी ने जैकलीन की 7 करोड़ रुपये की संपत्ति को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्डरिंग ऐक्ट के तहत अटैच किया है। जांच में सामने आया है कि सुकेश ने जैकलीन ही नहीं बल्कि उनके परिवार के लोगों को भी कीमती तोहफे दिए थे।

सुकेश ने जैकलीन को बताई गलत पहचान

अभिनेत्री ने आगे बताया था कि उन्होंने सुकेश से संपर्क किया, तो उन्होंने अपनी पहचान सन टीवी के मालिक के रूप में दी। उन्होंने यह भी कहा कि वह जयललिता के राजनीतिक परिवार से हैं और वे चेन्नई से हैं। जैकलीन ने बताया, सुकेश ने कहा था कि वह मेरे बहुत बड़े प्रशंसक हैं, और मुझे दक्षिण में फिल्में करनी चाहिए और सन टीवी के रूप में उनके पास कई परियोजनाएं हैं। उस समय से ही दोनों संपर्क में आए थे।

 

यह भी पढ़ें:- नितिन गडकरी और शिवराज सिंह चौहान की भाजपा संसदीय दल से छुट्टी

scroll to top